इटली के 16 पर्यटक कोरोनावायरस पॉजिटिव: ये लोग राजस्थान के 6 जिलों में 8 दिन तक घूमे, जिन 6 होटलों में ठहरे उनके कमरे सील

जयपुर. इटली से भारत घूमने आए 26 लोगों के ग्रुप में से 16 में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें घुमाने वालेड्राइवर भी वायरस से संक्रमित है।स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि ग्रुप के सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है।भास्कर की पड़ताल में पता चला कि इटली के 26 पर्यटकों का दल राजस्थान के 6 जिलों में 8 दिन तक घूमा। इस दौरान ये लोग 6 होटलों में ठहरे। इन सभी होटलों के कमरे सील कर दिए गए हैं। होटल प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि इन होटलों में किसी अन्य व्यक्ति को कमरे न दिए जाएं। इन पर्यटकों के संपर्क में आए होटल के स्टाफ व अन्य लोगों को 28 दिन तक सर्विलांस मेंरखने के निर्देश दिए गए हैं।

21 फरवरी से 28 फरवरी तक राजस्थान में घूमता रहा यह दल
इटली के इस दल में 23 विदेशीपर्यटक, एक ड्राइवर, एक हेल्पर और एक गाइड शामिल है। यह दल 21 फरवरी को सबसे पहले झुंझुनूं पहुंचा। जहां होटल केसल मंडावा में ठहरा था। इसके बाद 22 को बीकानेर के होटल गजकेसरी में ठहरा। 23 और 24 को जैसलमेर के होटल रंगमहल में एक रात रुका। यहां से दल जोधपुर आ गया और होटल पार्क में रुका। इसके बाद 26 को उदयपुर पहुंचा और वहां होटल ट्राइडेंट में रुका। 28 फरवरी कोयह दल उदयपुर से जयपुर आया।

सफर में ही बिगड़ गई थी एंड्री कार्ली की तबीयत
28 फरवरी को सफर के दौरान जयपुर रोड पर एंड्री कार्ली की तबीयत बिगड़ गई थी। यहां होटल रमाडा पहुंचते ही उसे तत्काल एंबुलेंस से फोर्टिस अस्पताल भेजा गया। जहां से उसे एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। 29 को उसकी कोरोनावायरस सैंपल की जांच की गई जो कि नेगेटिव आई। इसके बाद 2 मार्च को स्थानीय लैब में हुई जांच में कोरोनावायरस के लक्षण पॉजिटिव पाए गए। इसकी पुष्टि 3 मार्च को पुणे स्थित लैब ने भी कर दी। 3 मार्च को हीएंड्री कार्ली की पत्नी में भी कोरोना के लक्षण मिले।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Coronavirus Jaipur | Coronavirus Rajasthan Jaipur Latest News and Updates On Italy Tourist Group

दिल्ली में आईटीबीपी कैंप में इटली के नागरिकों की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts