लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी से सोशल मीडिया न छोड़ने की अपील की, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘नो सर’

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल फोटोANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार करने से जुड़ा ट्वीट आने के कुछ ही देर के अंदर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले बहुत से लोगों ने उनसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नहीं छोड़ने का अनुरोध किया और इस दौरान माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ‘नो सर’ ट्रेंड कर रहा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार शाम ट्वीट किया, “फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर इस रविवार को सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ने की सोच रहा हूं। इस बारे में जानकारी साझा करता रहूंगा।”

खबर लिखे जाने तक उनका यह ट्वीट 43,000 बार रीट्वीट किया गया और इस दौरान लगभर हर सेकेंड लोग इस पर कमेंट कर रहे थे। कुछ ही मिनटों में ट्विटर पर ‘नो सर’ ट्रेंड करने लगा और लोग प्रधानमंत्री के इस विचार पर कहीं चौंकते तो कहीं भ्रम में दिखे।

इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले बहुत से लोगों ने उनसे सोशल मीडिया नहीं छोड़ने का अनुरोध किया।

एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, ”मोदी जी पूरी दुनिया में लोग आपसे प्यार करते हैं। अगर आप चाहते हैं तो सोशल मीडिया से कुछ वक्त के लिए ब्रेक ले लीजिए लेकिन नो सर, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आपको सोशल मीडिया नहीं छोड़ना चाहिए।”

एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया,”मैं नरेन्द्र मोदी का प्रशंसक हूं। अगर मोदी जी छोड़ते हैं तो मैं भी इसे छोड़ दूंगा।”

कुछ लोगों ने तो बाकायदा यह जानना चाहा कि वह सोशल मीडिया छोड़ने का मन क्यों बना रहे हैं।

एक ने ट्वीट किया,”नो सर…. हम जानते हैं कि आप सोशल मीडिया के दुरुपयोग से निराश हैं लेकिन हमें आपकी जरूरत है।”

ट्विटर पर इस संबंध में न सिर्फ संदेशों की बाढ़ आ गई बल्कि इस पर मीम्स भी आने लगे। एक मीम में,”सोशल मीडिया के सभी मंचों पर लोग मोदी से कह रहे हैं: जाने नहीं देंगे तुझे..साथ में थ्री ईडियट्स के इस मशहूर गाने का स्नैपशॉट भी लगाया गया है।

साभार : यह लेख मूल रूप से समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा अंग्रेजी में लिखा गया है. यह मूल लेख का हिंदी अनुवाद है.

Source: DainikBhaskar.com

Related posts