दिल्‍ली पुलिस का शाहरुख को लेकर अहम खुलासा, कहा- इस पर चलेगा हत्या के प्रयास का केस – दैनिक जागरण

Publish Date:Tue, 03 Mar 2020 05:47 PM (IST)

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्‍ली के उत्‍तर पूर्वी जिले में काफी हिंसा और आगजनी हुई। इसी प्रदर्शन के दौरान लाल शर्ट में एक युवक की तस्‍वीर जिसमें वह पुलिसवाले पर पिस्‍टल ताने खड़ा नजर आता है, यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। इस शख्‍स का नाम शाहरुख है जिसे दिल्‍ली पुलिस ने उत्‍तर प्रदेश के शामली के पास से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस इसके बारे में खुलासा कर रही है। एडिशनल कमिश्‍नर अजीत कुमार ने बताया कि हम शाहरुख से उस पिस्‍टल को रिकवर करने की कोशिश कर रहे हैं जिससे वह फायरिंग कर रहा था। उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। उसके पिता के खिलाफ कुछ केस दर्ज हैं। आगे की जांच की जा रही है।

कोर्ट से मांगी जाएगी ज्‍यादा दिनों की हिरासत

एडिशनल कमिश्‍नर ने बताया कि इस पर हत्या के प्रयास का केस चलेगा। शाहरुख पर आइपीसी की सेक्‍शन 186, 353 और आर्म्‍स एक्‍ट के तहत चलेगा केस। हालांकि, आगे की जांच में और भी कई कार्रवाई की जा सकती है। उन्‍होंने कहा कि हम चाहेंगे कि उसकी ज्‍यादा से ज्‍यादा रिमांड मिले।

क्‍यों जरूरी थी गिरफ्तारी

दिल्‍ली पुलिस के लिए यह गिरफ्तारी इसलिए काफी जरूरी थी, क्‍योंकि इस प्रदर्शन के दौरान उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली में काफी हिंसा हुई थी। इस हिंसा के दौरान एक पुलिस वाले की मौत भी गोली लगने से हुई है। पुलिस को बाद में जांच में एक अहम जानकारी मिली की इस हिंसा के दौरान पुलिस को काफी मात्रा में अवैध हथियारों का इस्‍तेमाल हुआ है।

कई राज्‍यों में हो रही थी छापेमारी

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शाहरुख की गिरफ्तारी के लिए तीन राज्‍यों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी। पंजाब, यूपी सहित दिल्‍ली के कई इलाकों में क्राइम ब्रांच की टीम लगातार इसे खोज रही थी। शाहरुख की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई थी।

हवलदार पर तानी थी पिस्‍टल

24 फरवरी को मौजपुरी में हुई हिंसा के दौरान तीसरी बटालियन में तैनात दीपक दहिया पर शाहरुख ने पिस्‍टल तान दी थी। इस पर हवा में फायरिंग करने का भी आरोप है। दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच को 26 फरवरी को इसे गिरफ्तार करने का ऑर्डर मिला जिसके बाद पुलिस की कई टीमें एक्‍टिव हो गईं। इधर शाहरुख फरार होकर यूपी के बरेली में छिपा बाद में उसे शामली से गिरफ्तार कर लिया गया। शाहरुख का दिल्‍ली में उस्‍मानपुर के अरविंद नगर में घर है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts