दिल्ली दंगे: भावुक हुए पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- देश में शांति और एकता जरूरी – नवभारत टाइम्स

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी
हाइलाइट्स

  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए पीएम मोदी, दिल्ली दंगों का जिक्र किए बिना कहा कि देश में शांति और एकता जरूरी
  • मोदी ने कहा कि हमारे लिए दल से बढ़कर देश है, वह बोले कि सबका विकास के साथ-साथ सबका विश्वास भी जरूरी
  • मोदी ने दिल्ली दंगों पर पहले भी ट्वीट किया था, लेकिन तब देर से ट्वीट की वजह से वह घिर गए थे

नई दिल्ली

सोशल मीडिया से अलविदा के ऐलान के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए हैं। मंगलवार को हुई संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने दिल्ली हिंसा का सीधा जिक्र किए बिना कहा कि देश में शांति और एकता जरूरी है। मीटिंग में मोदी ने अपना नारा भी दोहराया कि सबका साथ, सबका विकास के साथ-साथ सबका विश्वास भी जरूरी है। आगे उन्होंने सख्त लहजे में यह भी कहा कि उनके लिए पहले देश और फिल दल है।

बता दें कि पीएम मोदी का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब उनके सोशल मीडिया छोड़ने की खबर हर जगह छाई हुई है। मोदी ने सोमवार रात यह ऐलान किया था कि रविवार से वह फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब चलाना छोड़ सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने मीटिंग में आगे कहा, ‘देश सर्वोपरि है। विकास बीजेपी का मंत्र है और इसके लिए शांति एकता और सद्भाव जरूरी है। यह रखते हुए विकास को आगे ले जाना है।’

मीटिंग से बाहर आकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि मोदी ने सांसदों से सख्त लहजे में यह भी कहा कि यह सिर्फ बोलना नहीं है, हर सासंद को शांति, एकता और सद्भावना में लीड करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज की तरह देशहित और दलहित तब भी मामला आया था, तब वंदे मातरम को भी इनकार किया गया था।

दिल्ली हिंसा पर पहले किए थे ट्वीट

दिल्ली में फैली हिंसा के बाद 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार इसपर कुछ कहा था। करीब 69 घंटों बाद आए इस ट्वीट की वजह से पीएम मोदी को घेरा भी गया था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। पीएम मोदी ने लिखा था, ‘दिल्ली के अलग-अलग हिस्से में जो हालात हैं उस पर विस्तृत समीक्षा की। पुलिस और अन्य एजेंसियों शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा था कि मैं सभी बहनों और भाईयों से यह अपील करता हूं कि वे शांति और भाईचारे बनाए रखें। जल्द से जल्द शांति बहाली के लिए यह जरूरी है।

Related posts