सट्टेबाजों के ठिकानों पर रेड से मची भगदड़ तो लोगों ने फैला दी दिल्ली में हिंसा की अफवाह – आज तक

  • शाम सात बजे तक सब कुछ ठीक था
  • अचानक लोगों के बीच फैली अफवाह

दिल्ली हिंसा के बाद से पुलिस लगातार लोगों को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था का आश्वासन दे रही है. हालांकि रविवार शाम की एक घटना से लगता है कि उनका आश्वासन लोगों के अंदर बैठे डर को अभी तक भगा भी नहीं पाया है. लोग अब भी सशंकित हैं, डरे हुए हैं. रविवार शाम सात बजे के आसपास दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा की अफवाह फैल गई. एहतियातन फौरन दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने सात मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए. लोगों के बीच तेजी से खबर फैली कि राजौरी गार्जन, ख्याला समेत कई इलाकों में हिंसा हो रही है. कई लोगों ने गोलियां चलने की भी बात कही, जिसके बाद अचानक ही लोग फिर से दहशत में आ गए.

आजतक से दिल्ली पुलिस ने जो बताया वो हैरान करने वाला था. हमें जानकारी मिली कि पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में पुलिस सट्टेबाजों के ठिकानों पर रेड करने पहुंची थी. इस वजह से वहां मौजूद लोग भागे. लोगों ने जैसे ही उन्हें भागते देखा, लगा कि फिर से हिंसा फैल गई. उसके बाद आसपास के इलाके में भी अफवाह फैल गई.

फैलती गई अफवाह

उसके बाद वेस्ट दिल्ली के रघुवीर नगर, ख्याला उत्तम नगर, तिलक नगर में दुकानें बंद हो गई. मॉल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया. हालांकि इस अफरा-तफरी के बीच दिल्ली पुलिस के तमाम अफसर तुरंत सड़क पर उतर आए. उन्होंने लोगों को समझाया-बुझाया. इस बीच एहतियातन तिलक नगर समेत सात मेट्रो स्टेशन- नांगलोई, सूरजमल स्टेडियम, बदरपुर, तुगलकाबाद, उत्तम नगर पश्चिम और नवादा बंद किए गए, जिसे फिर कुछ देर बाद खोल दिया गया.

दिल्ली पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती की कही बात

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्होंने अफवाह फैलाने वाले कई लोगों को हिरासत में लिया है. इससे पहले दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एमएस रंधावा ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, ‘हमें पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, मदनपुर खादर, राजौरी गार्डन, हरी नगर और ख्याला से कुछ डराने वाली खबर मिली है. कृपया कर इन बातों पर भरोसा ना करें. पुलिस सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रही है. अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.’

और पढ़ें- अफवाहों के चलते दिल्ली में जगह-जगह तनाव, पुलिस बोली- हालात पूरी तरह सामान्य

फरीदाबाद पुलिस ने शांति की अपील की

वहीं फरीदाबाद पुलिस ने भी जारी किया. उन्होंने बताया, ‘पुलिस कमिश्नर केके राव खुद हालात की निगरानी कर रहे हैं. जो कुछ भी कहा जा रहा है वो सिर्फ अफवाह है. सभी लोगों से अपील है कि वो ना तो इन बातों पर यकीन करें और ना ही इस तरह की अफवाह को आगे बढ़ाएं. जो लोग भी अफवाह फैलाते पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’

Related posts