निर्भया के परिवार की वकील बोलीं- एपी सिंह ने कोर्ट को किया गुमराह, दोषियों की फांसी तय – आज तक

  • निर्भया रेप केस में दोषियों को झटका
  • पवन कुमार की याचिका कोर्ट से खारिज
  • निर्भया की वकील ने एपी सिंह को घेरा

निर्भया रेप केस मामले में दोषी पवन कुमार को पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. अदालत ने मंगलवार सुबह 6 बजे के लिए जारी हुए डेथ वारंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है, ऐसे में अब निर्भया के दोषियों को मंगलवार को फांसी पर लटकाया जा सकता है.

इस बीच निर्भया के परिवार की वकील सीमा कुशवाहा ने सुनवाई के बाद दावा किया कि अब दोषियों का फांसी पर लटकना तय है और वकील एपी सिंह कोर्ट को गुमराह कर रहे थे.

निर्भया के परिवार की वकील सीमा ने कहा कि जिस तरह से एपी सिंह ने कानून का मजाक उड़ाया, उसपर आज बैन लगा है. कल (3 मार्च) दोषियों को फांसी पर लटकाया जाएगा. वकील ने कहा कि हमारा कानून कहता है कि कोई भी अगर अपनी याचिका डालता है तो उसे मौका दिया जाएगा.

‘कोर्ट को गुमराह कर रहे थे वकील’

निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह पर आरोप लगाते हुए सीमा कुशवाहा बोलीं कि पटियाला हाउस कोर्ट पिछले एक साल से पूछता रहा कि क्या कोई याचिका दाखिल है लेकिन एपी सिंह कोर्ट को गुमराह करते रहे जिसकी वजह से अदालत को ऑर्डर टालना पड़ा. उन्होंने कहा कि जो भी दोषी फांसी की सजा पाता है उसे हर तरह मौका दिया जाता है. अक्षय कुमार ढाई साल के बाद रिव्यू लेकर गया था, जिसे सुना गया.

सोमवार को हुई सुनवाई के बारे में निर्भया के परिवार की वकील ने कहा कि अक्षय कुमार की जो याचिका दायर की गई थी, उसपर तिहाड़ ने राष्ट्रपति को कागज भेजे जिसपर राष्ट्रपति ने अर्जी खारिज की. जब पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई की थी तो कोई याचिका पेंडिंग नहीं थी.

नहीं रद्द हुआ डेथ वारंट, कल सुबह फांसी पर लटकाए जाएंगे निर्भया के गुनहगार!

एपी सिंह को लेकर सीमा कुशवाहा बोलीं कि ऐसे में पवन की याचिका अगर फाइल हुई तबतक कोई याचिका नहीं थी, अगर वो ऐसा दावा करते हैं तो उनपर भी सवाल है क्योंकि पहले उन्होंने पवन के वकील के नाते डिस्चार्ज लिया था. ऐसे में अब ये कैसे वकील बने, अगर गलत जानकारी दी तो उनपर कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद अब पवन कुमार की ओर से एक याचिका राष्ट्रपति के सामने लगाई गई है. पवन की ओर से राष्ट्रपति के सामने दया याचिका दायर की गई है, दोषी के वकील की ओर से इस बारे में अदालत को जानकारी दी गई है.

Related posts