ट्रांसजेंडर शेल्टर होम के बाद साझा पूजा स्थल बनाएंगे राघव लॉरेन्स, हर धर्म के व्यक्ति के लिए बनेगा खाना

बॉलीवुड डेस्क. एक्टर डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने एक दिन पहले ही ट्रांसजेंडर्स के लिए चेन्नई में देश का पहला शेल्टर होम बनाने की घोषणा की है। अब उन्होंने एक और पहल की है। 2 मार्च को राघवेंद्र स्वामी के बर्थडे पर राघव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि वे हिंदू, मुस्लिम और क्रिश्चियन्स के लिए एक पूजा स्थल बनाएंगे। इस पूजा स्थल पर एक जो खाना बनाया जाएगा, उससे हर धर्म का व्यक्ति अपना पेट भर सकेगा।

राघव ने अपनी पोस्ट में लिखा है- “लोग धर्म के नाम पर अलग हो जाते हैं। मेरा दिल यह जानकर और दुखता है कि मानवता खो रही है। कई गुरुओं ने यह बात पहले ही कह दी है कि हर कोई एक है। मैं भी ऐसा ही मानता हूं। यही संदेश देने के लिए मैंने यह फैसला लिया है कि एक ऐसी जगह बने जहां सभी धर्म के लोग एक साथ दिखाई दें। मैं यहां बड़ा आनंदम हॉल बनाने का प्लान कर रहा हूं। यहां हर धर्म के व्यक्ति के लिए खाना बनेगा। तीनों धर्म के लोगों एक ही उत्सव होगा अनबू फेस्टिवल। मैं राजनीति नहीं जानता और न ही उसकी बात करूंगा। हम यह मंदिर बनाने के लिए जगह ढूंढ रहे हैं।”

हाजो कम्युनिटी बना चुकी है ऐसा मंदिर : देश में ऐसे कई धर्मस्थल हैं जो साझा पूजा स्थल के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन इनमें सबसे ज्यादा फेमस हाजो का धर्मस्थलहै। इसका निर्माण 90 के दशक में विभिन्न धर्मों के 2000 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद साम्प्रदायिक सौहार्द्र की स्थापना करने के लिए बनाया गया था। हाजो, असम के कामरूप जिले में ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे बना है। जिसमें हयग्रीवा माधव मंदिर, पोवा मक्का बना है।

##

देश का पहलाट्रांसजेडर होम भी बना रहे :चेन्नई में बनने वाले देश के पहलेट्रांसजेंडर शेल्टर होम के लिए अक्षय कुमार ने 1.5 करोड़ की राशि प्रदान की है। ट्रांसजेंडर पर बन रहीफिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’के डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने फेसबुक पेज पर लिखा-शूटिंग के दौरान अक्षय से ट्रस्ट और चेन्नई मेंट्रांसजेंडर होम बनाने की चर्चा की थी। अक्षय ने इतना सुनने के तुरंत बाद यह राशि दान कर दी।

Actor Director Raghava Lawrence Reaction On Transgender Shelter Home Over Raghavendra Swamy Birthday

Source: DainikBhaskar.com

Related posts