अफवाहों पर ध्यान न दें! दिल्ली के सभी इलाकों में हालात सामान्य सभी मेट्रो स्टेशन के गेट खोले गए – Zee News Hindi

नई दिल्ली: रविवार रात करीब आठ बजे के करीब दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा की अफवाह फैला दी गई. अफवाह के बाद सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली के जो मेट्रो स्टेशन बंद किए गए थे, उन्हें अब खोल दिया गया है. दिल्ली के सभी इलाकों में शांति है. हालात बिल्कुल सामान्य हैं. दिल्ली  पुलिस ने लोगों से अफवाह पर ध्यान न देने और शांति बनाए रखने की अपील की है. अफवाह को भड़काने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया गया. ज़ी न्यूज़ सभी लोगों से शांति की अपील करता है.  दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा का कहना है कि उत्तर-पूर्व जिले में हालात पूरी तरह सामान्य हैं. जहां धारा 144 लागू है, उसमें ढील दी गई है.  

शाम होते ही तमाम जगहों से दंगों की अफवाह उड़ी. लोग घरों से अफवाह की वजह से डंडे लेकर बाहर निकल रहे हैं. मंगोलपुरी की तरफ लोगों ने डर की वजह से दुकानें बंद कर दीं. दिल्ली के तमाम इलाकों में अफवाह उड़ रही हैं. जैतपुर, बदरपुर, शाहीन बाग, सुभाष नगर, ख्याला, मंगोलपुरी, रोहिणी अवन्तिका में अफवाह ने जोर पकड़ा. लेकिन हिंसा जैसे कोई बात नहीं है. लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से कई मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. 

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा का कहना है, “उत्तर-पूर्व जिले में हालात पूरी तरह सामान्य हैं. जहां धारा 144 लागू है, उसमें ढील दी गई है. हम सोशल मीडिया पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं. स्पेशल सेल ने कई सोशल मीडिया हैंडल को ब्लॉक कर दिया है. कुछ पैनिक कॉल्स आ रही हैं. हरिनगर, मंगोलपुरी, ख्याला, शाहीन बाग, सुभाष नगर से कई फेक कॉल्स आई हैं. लेकिन ये अफवाह हैं. लोगों से अपील है कि वो अफवाहों पर ध्यान न दें.” दरअसल, ख्याला और रघुवीर नगर में पुलिस ने सट्टेबाजों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के बाद, सट्टेबाजों ने हिंसा की अफवाह फैलानी शुरू कर दी. साउथ-ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आरपी मीणा ने ज़ी न्यूज़ से कहा कि फेक न्यूज पर लोग ध्यान न दें. 

अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने का कहना है कि हालात बिल्कुल सामान्य हैं. सिरसा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा:

दिल्ली पुलिस ने कहा, “ऐसा देखने में आया है कि कुछ असामाजिक तत्व अफवाह फैलाकर हिंसा में खलल डालना चाहते हैं. लोगों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसी अफवाहों पर भरोसा न करें. पूरे शहर में कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है.”

Related posts