Ind vs NZ 2nd test Day 2 live score न्यूजीलैंड का 7वां विकेट गिरा, साउथी को बुमराह ने किया आउट – दैनिक जागरण

Publish Date:Sun, 01 Mar 2020 07:02 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी शुरुआत की है। न्यूजीलैंड को 63 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए पहले सेशन में 5 विकेट गंवाए। लंच तक टीम का स्कोर 5 विकेट पर 142 रन था। 

खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। 

लंच के बाद न्यूजीलैंड को दो लगातार झटके लगे। जसप्रीत बुमराह ने आते ही बीजे वॉटलिंग को शून्य पर वापस भेजा। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने एक शानदार कैच लेकर टिम साउथी का विकेट भारत को दिलाया।  

दूसरे दिन भारत को पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई। टॉम ब्लंडेल को उन्होंने 30 रन के स्कोर पर LBW आउट कर वापस भेजा। भारत के लिए दिन का दूसरा विकेट जसप्रीत बुमराह ने हासिल किया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियनसन 3 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे रिषभ पंत को कैच दे बैठे। भारतीय टीम को दिन की तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। अनुभवी रोस टेलर को जडेजा ने उमेश यादव के हाथों 15 रन के स्कोर पर कैच करवा मैदान के बाहर भेजा। 

ओपनर टॉम लेथम ने एक बार फिर से न्यूजीलैंड के लिए उपयोगी पारी खेली और अपना अर्धशतक जमाया। 119 गेंद पर 5 चौकों की मदद से उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके तुरंत बाद ही मोहम्मद शमी ने उनको बोल्ट भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई। लेथम 122 गेंद पर 52 रन की पारी खेलकर आउट हुए। दिन का पांचवां विकेट हेनरी निकोल्क से रूप में गिरा। स्लीप में विराट कोहली ने शानदार कैच लेकर निकोल्स को 14 रन पर आउट किया। 

पहले दिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी एक बार फिर से नाकाम दिखी और पूरी टीम पहली पारी में 242 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय कप्तान एक बार फिर से नाकाम रहे और महज 3 रन ही बना पाए। ओपनर पृथ्वी शॉ ने अच्छी पारी खेली और 54 रन बनाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts