CAA के सपोर्ट में शाह की रैली, इधर BJP कार्यकर्ता ने लगाए ‘गोली मारो…को’ के नारे; उधर पुलिस से भिड़े विरोधी – Jansatta

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने भी एक रैली के दौरान यही नारे लोगों की भीड़ से लगवाए थे। चुनाव में जब पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था, तो उसके बाद अमित शाह ने अपने एक बयान में ऐसे नारों से पार्टी को अलग कर लिया था।





कोलकाता रैली के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष से बात करते अमित शाह। (एएनआई इमेज)

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के शहीद मीनार इलाके में आज एक रैली को संबोधित कर रहे हैं। अमित शाह की रैली में शामिल होने के लिए आ रहे पार्टी कार्यकर्ताओं ने रास्ते में ‘गोली मारो…’ के नारे लगाए। हालांकि इस नारे को लेकर विवाद हो चुका है और खुद  अमित शाह इससे नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

वहीं अमित शाह की रैली का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के पुलिस से भिड़ने की खबर है। अमित शाह की रैली का विरोध कर रहे लोगों में कांग्रेस, टीएमसी, वामदलों के संगठन शामिल हैं। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प को फिलहाल नियंत्रित कर लिया गया है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इससे पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर भी अमित शाह को विरोध का सामना करना पड़ा था। एयरपोर्ट के बाहर छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI), कांग्रेस, टीएमसी व अन्य ने अमित शाह के काफिले को काले झंडे दिखाए।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने भी एक रैली के दौरान यही नारे लोगों की भीड़ से लगवाए थे। चुनाव में जब पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था, तो उसके बाद अमित शाह ने अपने एक बयान में ऐसे नारों से पार्टी को अलग कर लिया था।

अमित शाह ने स्वीकार किया था कि दिल्ली चुनाव में पार्टी नेताओं से बयानों से पार्टी को नुकसान हुआ। शाह ने कहा था कि भाजपा नेताओं को ‘देश के गद्दारों’ और ‘भारत-पाक’ जैसे बयान नहीं देने चाहिए थे। हालांकि अमित शाह ने दिल्ली चुनाव में मिली हार को सीएए और एनआरसी पर मिला जनादेश मानने से इंकार कर दिया था।

बता दें कि अमित शाह संशोधित नागरिकता कानून के लिए समर्थन जुटाने के लिए कोलकाता में यह रैली कर रहे हैं। रैली के दौरान अमित शाह ने सीएए को लेकर लोगों का भ्रम दूर करने का प्रयास किया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस रैली में शामिल हुए हैं।

[embedded content]

[embedded content]

रैली के दौरान अपने संबोधन में अमित शाह ने ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब हम यहां चुनाव प्रचार के लिए आए थे, तो हमें इसकी इजाजत नहीं दी गई। मंच तोड़ दिया गया और झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए गए। 40 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की जान चली गई, लेकिन क्या ममता दी आप हमें रोक सकती हैं? अमित शाह ने कोलकाता के प्रसिद्ध कालीघाट मंदिर में पूजा अर्चना भी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Related posts