मुख्यमंत्री उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे बनीं सामना की संपादक – नवभारत टाइम्स

हाइलाइट्स

  • उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे पार्टी के मुखपत्र सामना की संपादक बनीं
  • महाराष्ट्र के सीएम बनने पर उद्धव ठाकरे ने संपादक पद से इस्तीफा दे दिया था
  • 1 मार्च के संस्करण में बतौर संपादक रश्मि उद्धव ठाकरे का ही नाम दिया गया है

मुंबई

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ को करीब तीन महीने के इंतजार के बाद अपना संपादक मिल गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि उद्धव ठाकरे अब पार्टी के मुखपत्र सामना की नई संपादक होंगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले उद्धव ठाकरे ने सामना के संपादक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह पद खाली चल रहा था।

1 मार्च के संस्करण में बतौर संपादक रश्मि उद्धव ठाकरे का ही नाम दिया गया है। संजय राउत सामना के कार्यकारी संपादक बने रहेंगे। बता दें कि सामना शिवसेना का मुखपत्र है, जो दो भाषाओं हिंदी और मराठी में प्रकाशित होता है। सामना की स्थापना 23 जनवरी 1988 को शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे ने की थी और अपने निधन तक वही इसके संपादक बने रहे। बाल ठाकरे के बाद उद्धव ठाकरे ने सामना के संपादक का कामकाज संभाला था।

NBT

संपादक की जगह रश्मि ठाकरे का नाम

29 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री बनने पर उद्धव ठाकरे ने सामना के संपादक पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से ही यह पद खाली चल रहा था। अब रश्मि संपादक बनी हैं। यह पहली दफा है कि सामना को कोई महिला बतौर संपादक संभालेंगी। सामना का हिंदी संस्करण ‘दोपहर का सामना’ के नाम से प्रकाशित होता है।

Related posts