नीतीश कुमार का जन्मदिन: PM मोदी ने दोस्त कहकर दी बधाई, तेजस्वी ने बताया अभिभावक – आज तक

  • आज नीतीश कुमार का जन्मदिन
  • मोदी ने कहा दोस्त, तेजस्वी ने अभिभावक
  • 69 साल के हुए नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज जन्मदिन है. इस मौके पर उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी उन्हें बधाई दी है.

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को अपना दोस्त कहा है तो बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उन्हें अपना अभिभावक बताया है. नीतीश कुमार आज 69 साल के हो गए है. बता दें कि इस साल के अंत में ही बिहार में विधानसभा का चुनाव होने वाला है.

नीतीश कुमार लोकप्रिय नेता

नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “बिहार के मुख्यमंत्री और मेरे दोस्त नीतीश कुमार जी को बधाई. नीतीश कुमार एक लोकप्रिय नेता हैं और ग्रासरूट स्तर से निकले हैं, बिहार का विकास करने में वे हमेशा से आगे रहे हैं, सामाजिक सशक्तिकरण को लेकर उनका लगाव देखने लायक है, मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.”

पढ़ें- सुलग रही थी नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली, हिंदुओं और मंदिरों के लिए जागते रहे मुस्लिम नौजवान

बता दें कि बिहार में बीजेपी और नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की मिली जुली सरकार है. दोनों पार्टियों ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने की घोषणा की है.

स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ें नीतीश

नीतीश कुमार को जन्मदिन की बधाई राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी दी है. खास बात ये है कि तेजस्वी यादव ने उन्हें अपना अभिभावक बताया है. गैर राजनीतिक रूप से तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को चाचा कहते हैं. हालांकि जब तेजस्वी को नीतीश कुमार पर तंज कसना होता है तो वे उन्हें पलटूराम कहते हैं. हालांकि हाल ही में दोनों नेताओं के बीच नजदीकियां देखने को मिली है.

बता दें कि हाल ही में बिहार विधानसभा में NRC और NPR के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से विशेष मुलाकात की थी. इसी मुलाकात के बाद बिहार विधानसभा से एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुआ था.

नीतीश कुमार जन्मदिन की शुभकामना देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है, “आदरणीय अभिभावक श्री नीतीश कुमार जी को जन्मदिवस की शुभ मंगलकामनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि आप आत्मसम्मान और स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ते हुए स्वस्थ और दीर्घायु रहें. जन्मदिवस के शुभ अवसर पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और बेरोजगारी हटाने की हमारी लड़ाई में सहयोग अपेक्षित है.”

पढ़ें-दिल्ली हिंसा: शाहरुख समझकर अनुराग को धमकियां, बताया जा रहा कपिल मिश्रा का भतीजा

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश को उन्होंने जन्मदिन की बधाई दी है, लेकिन उन्हें ये भी वादा करना चाहिए कि वे बिहार के लोगों को 7 करोड़ रोजगार देंगे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाएंगे.

आरजेडी बिहार में विपक्षी पार्टी है. इस विधानसभा चुनाव में आरजेडी नीतीश कुमार के खिलाफ उतरने वाली है. आरजेडी नीतीश कुमार से बिहार में रोजगार, कानून व्यवस्था, शिक्षा, बिजली के मुद्दे पर सवाल पूछ रही है.

Related posts