पार्षद ताहिर की फैक्ट्री से फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए, जुमे की नमाज के लिए धारा-144 में 4 घंटे की ढील

नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा में मरने वाली की संख्या 39 हो गई है। शुक्रवार को कई हिस्सों में शांति रही। पुलिस ने मार्च किया।उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में भारीपुलिस बल तैनात है। प्रशासन ने यहां एक महीने के लिए धारा-144 लगाईहै। हालांकि,जुमेकी नमाज की वजह सेआज 4 घंटे की ढील दी गई है,जो 12 बजे से 4 बजे तक रहेगी। इस बीच, फोरेंसिक लेबोरेटरी की टीम ने चांद बाग इलाके में पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री से सबूत जुटाए। गुरुवार को आप ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल शुक्रवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे।

‘लोगों को गंगा-जमुनी तहजीबबरकरार रखें’
दिल्ली पुलिस के संयुक्त निदेशक ओपी मिश्राशुक्रवार को हालात का जायजा लेनेचांद बाग पहुंचे। उन्होंनेकहा कि यहां के लोगों को गंगा-जमुनी तहजीबबनाए रखनी चाहिए। हमने यहां अमन समिति के साथ विचार-विमर्श किया है। नमाज अदा करने वाले सभी लोगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था कीहै। इलाकों में दुकानें खुलीहैं। इससे पता चलता है कि स्थिति अब सामान्य हो रही है। गुरुवार से ही इन इलाकों में हालात सामान्य होने लगे थे।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा- हम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। हम हर पीड़ित को न्याय दिलाने की कोशिश में जुटेहैं।

ताहिर हुसैन के कारखाने में जांच करती फोरेंसिक टीम।

हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा: दुकानदार

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति फिलहाल सामान्य हो रही है,लेकिन जुमेकी नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। शुक्रवार को भजनपुरा और कई इलाकों में दुकानें खुली हुई हैं।भजनपुरा में एक दुकानदारने कहा-चार-पांच दिन पहले इलाके में हिंसा शुरू होने के बाद से मेरी दुकान बंद थी। अब, यहां शांति है। लोग अब महसूस करने लगे हैं किहिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दो सदस्यों के साथ जाफराबाद क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कुछ महिलाओं से भी बात की। साथ ही कहा कि इलाके में अभी थोड़ा तनाव है, लेकिन माहौल शांत है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पार्षद ताहिर हुसैन के कारखाने पहुंची फोरेंसिक टीम।


भजनपुरा इलाके में शुक्रवार से दुकानें खुलनी शुरू हो गईं।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts