कानून मंत्री रविशंकर का कांग्रेस से सवाल- जब सोनिया गांधी कहती हैं कि इस पार या उस पार तो ये कौन सा राजधर्म है

नई दिल्ली. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को दिल्ली हिंसा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- सोनिया गांधी ने लोगों के बीच भड़काऊ भाषण दिया। सीएए को लोकतांत्रिक तरीके से पूरी बहस के बाद लाया गया है, तब भी कांग्रेस इसका विरोध कर रही है।देश ने संसद में बहस को देखा। आपने (कांग्रेस) भी अतीत में इस बात का समर्थन किया। अब सोनिया गांधी कहती हैं कि इस पार या उस पार- ये कौन सा राजधर्म है? इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी विदेशों में सेना भेजी थी। क्या उन्होंने गलत किया था?

दिल्ली हिंसा के मामले में कार्रवाई के मुद्दे पर प्रसाद नेकहा- इस पर पुलिस एक्शन लेगी। जहां तक भाजपा के कुछ नेताओं के बयानों का सवाल है, पार्टी ने इस पर संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा-अब दूसरा सवाल करना है मुझे सोनिया गांधी से।ये दूसरा नोटिफिकेशन है 2010 का, जिसमें देश में जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) लागू करने की बात कही गई थी। लेकिन,अब अपनी सरकार के दौरान हुए फैसले से ही कांग्रेस पीछे हट रहीहै।

सोनिया हमें राजधर्म न सिखाएं: प्रसाद

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर प्रताड़ना का शिकार हुए धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के मुद्दे पर अपने रुख से पलटने का आरोप लगाया। प्रसाद ने कहा- सोनिया गांधी हमें राजधर्म न सिखाएं। आपका इतिहास मुद्दों से पलटने और रुख बदलने का रहा है।

‘भाजपा संवेदनशील मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करती’
भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है, लेकिन उसे देश में शांति और भाईचारा बनाए रखने के लिए जिम्मेदारी से काम करना चाहिए। भाजपा इस प्रकार के संवेदनशील मुद्दों का विशुद्ध राजनीतिकरण करने की कड़ी निंदा करती है। हम सभी को मिलकर शांति और सौहार्द कायम करने के लिए साथ मिलकर बात करनी चाहिए।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


प्रसाद ने पूछा कि क्या इंदिरा-राजीव ने भी गलत किया था।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts