राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत रवाना होने से पहले कहा- प्रधानमंत्री मोदी मेरे अच्छे दोस्त, मैं भारतवासियों से मिलने के लिए उत्साहित हूं

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रविवार को पत्नी मेलानिया के साथ 2 दिनों के भारत दौरे के लिए रवाना हो गए। उनके विशेष विमान एयरफोर्स वन ने एंड्रूज एयर फोर्स बेस से उड़ान भरी। वे सोमवार सुबह करीब 11.55 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। भारत रवाना होने से पहले ट्रम्प ने कहा- मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्साहित हूं। हम लाखों लोगों के साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने मुझे बताया कि यह भारत में अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होगा।

व्हाइट हाउस सेभारत के लिए रवाना होते समय ट्रम्प ने एक वीडियो भी शेयर किया। इस वीडियो के साथ ट्रम्प ने लिखा- मेलानिया के साथ भारत के लिए रवाना हो रहा हूं।

अहमदाबाद स्थित गांधी आश्रम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिवरफ्रंट के एक हिस्से पर स्टेज बनाया गया है। जहां तीन कुर्सियों रखी गई हैं, जहां से ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया और मोदी रिवरफ्रंट का नजारा देख सकें।

ट्रम्प-मेलानिया काे गुजराती और पंजाबी नाश्ता पराेसा जाएगा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जब गांधी आश्रम पहुंचेंगे तो उन्हें वहां गुजराती-पंजाबी फ्यूजन फूड के रूप में हल्का नाश्ता परोसा जाएगा। इसेतैयार करने की जिम्मेदारी होटल फॉर्च्यून लैंडमार्क के शेफ सुरेश खन्ना को सौंपी गई है। शेफ ने कहा-मेहमानों कोखमण और ढोकले के साथ पंजाबी समोसा पेश किया जाएगा। उन्हें वेलकम ड्रिंक में ऑरेंज जूस, अमरूद का जूस और नारियल पानी पेश किया जाएगा। इसके अलावा अंग्रेजी, दार्जिलिंग और आसाम की ग्रीन लेमन टी, कूकीज और 7 प्रकार के अनाज के चिप्स भी परोसे जाएंगे। सूखे मेवे के लिए काजू-बादाम, अखरोट भी पेश किए जाएंगे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पत्नी मेलानिया के साथ रवाना हुए।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts