दोषी विनय ने जेल में दीवार पर सिर पटका, वकील का दावा- वह सिजोफ्रेनिया से पीड़ित, मां को भी नहीं पहचान पाया

नई दिल्ली.निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा ने फांसी से बचने के सभी कानूनी विकल्प खत्म होने के बादअबनया पैंतराचला है। उसके वकील एपी सिंह ने गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दायर की। इसमें विनय ने खुद को मानसिक बीमार और सिजोफ्रेनिया से पीड़ितबताया है। वकील ने कोर्ट को बताया कि बुधवार को तिहाड़ में मीटिंग के लिए गए तो विनय अपनी मां और वकील तक को नहीं पहचान सका। पिछली सुनवाई में वकील ने कहा था कि विनय भूख हड़ताल पर है और उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

विनय ने अर्जीमें यह भी कहा है कि उसके सिर में गंभीर चोट और दाएं हाथ में फ्रैक्चर है। इसलिए उच्चस्तरीय चिकित्साजांच के लिए आईएचबीएएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाए। वकील ने इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश जारी करने की मांग की। इस पर कोर्ट ने जेल अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी।

विनय ने खुद को जख्मी किया, डॉक्टरों ने सिर में पट्टी बांधी

विनय ने शनिवारकोतिहाड़ के कड़ी सुरक्षा वाले सेल में दीवार पर सिर पटककर खुद को घायल करने की कोशिश की थी। उसकी हरकत काे देखकर वहां पहुंचे सुरक्षाकर्मियाें ने उसे गंभीर रूप से घायल होने से बचा लिया। जानकारी के मुताबिक, घटना के बाद जेल के अस्पताल से डाॅक्टर काे उसके सेल में ही बुलाया गया। डाॅक्टर ने उसके सिर पर पट्टी की। विनय पहले भी जेल में आत्महत्या की काेशिश कर चुका है।

तिहाड़ प्रशासन ने सभी दोषियों की सुरक्षा बढ़ाई

जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि उसे मामूली चोट लगी थी। अगर जरूरत पड़ी तो विनय के सेल के अंदर भी सुरक्षाकर्मी काे तैनात किया जा सकता है। हर दोषी की सुरक्षा पर फिलहाल दो-दो कर्मी तैनात हैं। घटना के बाद चाराें गुनहगाराें की सुरक्षा पहले से ज्यादा बढ़ा दी गई है।

गुनहगारों को 3 मार्च को फांसी देने की तारीख तय

विनय की दया याचिका ठुकराने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट खारिज कर चुका है। पटियाला हाउसकाेर्ट ने 17 फरवरी को चाराें गुनहगाराें का तीसरा डेथ वॉरंट जारी किया था। इसके मुताबिक विनय, मुकेश, अक्षय औरपवन काे 3 मार्च को फांसी देने की तारीख तय की गई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा। (फाइल)

Source: DainikBhaskar.com

Related posts