जर्मनी के हनाऊ में दो हुक्का लाउंज में गोलीबारी में आठ लोगों की मौत, हमलावर फरार

जर्मनी के हनाऊ शहर में दो स्थानों पर गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक स्थानीय प्रसारक ने बताया कि हमले दो हुक्का लाउंज में हुए। पुलिस ने बताया कि इस हमले में पांच अन्य लोग घायल हो गए। हमलावरों की तलाश की जा रही है।

उसने बताया कि पहला हमला रात करीब 10 बजे हुआ। इस हमले के बाद एक गहरे रंग के वाहन को घटनास्थल से जाते हुए देखा गया और एक अन्य स्थान पर भी गोलीबारी हुई। पुलिस ने घटनास्थलों की घेराबंदी कर दी है।

पुलिस की ओर जारी किए गए संक्षिप्त बयान में पीड़ितों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। बयान में कहा गया है कि हमले के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है।

हनाऊ के मेयर क्लाउस कामिंस्की ने ‘बिल्ड’ समाचार पत्र से कहा, ”यह भयानक शाम है जिसे हम हमेशा दुखी होकर याद करेंगे।”

क्षेत्रीय सरकारी प्रसारक ‘हेस्सिचर रुंडफंक’ ने सूत्रों का हवाला दिए बिना बताया कि पहला हमला शहरों के बीच बने एक हुक्का लाउंज में हुआ। उसने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने आठ या नौ गोलियां चलने की आवाज सुनीं और इसके बाद हमलावर शहर के एक अन्य हुक्का लाउंज में गए।

बता दें कि जर्मनी में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले जर्मनी के दक्षिण-पश्चिमी शहर रॉट एम सी में भी फायरिंग की घटना हुई थी जिसमे 6 लोगों की मौत हुई थी।

साभार : यह लेख मूल रूप से समाचार एजेंसी एपी द्वारा अंग्रेजी में लिखा गया है. यह मूल लेख का हिंदी अनुवाद है.

Source: DainikBhaskar.com

Related posts