J-K:शिवरात्रि पर बड़े हमले की फिराक में जैश, सभी पुलिसवालों की छुट्टियां रद्द

जैश के तीन से चार आतंकियों का ग्रुप कश्मीर में फिदायीन हमले कर सकता है. (फाइल)

जैश (Jaish-e-Mohammed) के तीन से चार आतंकियों का ग्रुप कश्मीर (Jammu-Kashmir) में फिदायीन हमले कर सकता है. ये आतंकी साधु के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं.

News18Hindi
Last Updated:
February 17, 2020, 12:20 PM IST

Share this:

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) शिवरात्रि के मौके पर बड़े फिदायीन हमले की फिराक में है. खुफिया एजेंसियों को सुरक्षा बलों के काफिलों पर फिदायीन हमले और आम लोगों को लक्ष्य बना आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश का इनपुट मिला है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं, 21 फरवरी तक सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.सूत्रों के अनुसार, जैश के तीन से चार आतंकियों का ग्रुप कश्मीर में फिदायीन हमले कर सकता है. सीमा पार आतंकी सगंठनों की सुयंक्त बैठक में इस तरह के हमले की साजिश रची गई है. सूत्रों की मानें, तो जैश के कुछ आतंकी पठानकोट, कठुआ और सांबा से घुसपैठ कर सकते हैं.स्थानीय आतंकियों का भी हो सकता है इस्तेमालसूत्रों का ये भी कहना है कि इस हमले में कश्मीर के स्थानीय आतंकियों का इस्तेमाल किया जा सकता है. बीते साल 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले में भी स्थानीय आतंकी का इस्तेमाल किया गया था.साधुओं के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं आतंकीखुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जैश के आतंकी साधु के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं और शिवरात्रि के मौके पर कांवड़ियों पर हमले भी कर सकते हैं. ऐसे में कांवड़ियों के जाने वाले रास्ते पर खासतौर पर सुरक्षाबलों की गश्त बढ़ा दी गई है.जनवरी में गिरफ्तार हुए थे जैश के 5 आतंकीबता दें कि इसके पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जनवरी में जैश-ए-मोहम्मद के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था, वे गणतंत्र दिवस पर आत्मघाती हमले की फिराक में थे. गिरफ्तार किए गए आतंकियों में एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूकी गोजरी और नसीर अहमद मीर शामिल है.(रिपोर्ट: पवन शर्मा)ये भी पढ़ें: बरेली: पुलवामा हमले की तर्ज पर बच्चों समेत स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी
नाइजर में सैन्य कैंप पर आतंकी हमला, 71 जवान मारे गए[embedded content]

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 12:19 PM IST
Source: News18 News

Related posts