महाकाल एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंड़ी, नाराज ओवैसी ने किया ऐसा ट्वीट

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Modi) के ट्रेन को हरी झंडी दिखाते ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर अकाउंट पर सविंधान की प्रस्तावना पोस्ट कर प्रधानमंत्री को समानता की याद दिलाई.

News18Hindi
Last Updated:
February 17, 2020, 10:34 AM IST

Share this:

नई दिल्ली. 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) ने काशी महाकाल एक्सप्रेस (Kashi Mahakal Express) को हरी झंडी दिखा दी. ट्रेन को हरी झंडी दिखाते ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर अकाउंट पर पीएम मोदी को सविंधान की याद दिलाते हुए प्रस्तावना का हिस्सा ‘अवसर की समानता’ को पोस्ट किया. उन्होंने ने राष्ट्र की एकता और अखंडता वाली लाईन को पोस्ट किया.20 फरवरी से आम यात्रियों के लिए शुरू होने वाली यह ट्रेन शिव रात्रि के मौके पर वाराणसी से इंदौर तक चलेगी, ये ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंग को जोड़ेगी. काशी महाकाल एक्सप्रेस के कोच B5 की सीट नंबर 64 पर भगवान शिव की मूर्ति लगाई गई है. ट्रेन में एक तरह से भगवान शिव की मुर्ति लगा छोटे मंदिर का रूप दे दिया गया है.Sir @PMOIndia https://t.co/HCeC9QcfW9 pic.twitter.com/6SMJXw3q1N— Asaduddin Owaisi (@asadowaisi) February 17, 2020ट्रेन में ये हैं सुविधाएंIRCTC इस ट्रेन में यात्रियों के लिए वाई-फाई, सीसीटीवी कैमरा, कॉफी मशीन, एलसीडी स्क्रीन जैसी सुविधाएं देगी. IRCTC के मुताबिक काशी महाकाल एक्सप्रेस के हर यात्री को 10 लाख रुपये का यात्रा बीमा भी उपलब्ध होगा. इस काशी महाकाल एक्सप्रेस के लिए टिकट की बुकिंग केवल IRCTC वेबसाइट और इसके मोबाइल ऐप ‘Irctc Rail Connect’ के जरिए की जा सकेगी. ट्रेन में 120 दिनों का एडवांस रिजर्वेशन पीरियड होगा और केवल जनरल व फॉरेन टूरिस्ट कोटा रहेगा.सप्ताह में दो दिन चलेगीसप्ताह में दो दिन 82403/82404 वाराणसी-इंदौर-वाराणसी (वाया सुल्तानपुर-लखनऊ-कानपुर सेंट्रल) और सप्ताह में एक दिन 82401/82402 वाराणसी-इंदौर-वाराणसी (वाया जंघई – इलाहाबाद -कानपुर सेंट्रल) के बीच चलेगी. सप्ताह में दो दिन चलने वाली 82401 वाराणसी-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन की नियमित सेवा दिनांक 20.02.2020 से वाराणसी से शुरू होगी. सप्ताह में दो दिन चलने वाली 82401 वाराणसी-इंदौर एक्सप्रेस दिनांक 20.02.2020 हर मंगलवार और गुरुवार को दोपहर 02.45 बजे वाराणसी से चलेगी और अगले दिन सुबह 09.40 बजे इंदौर पहुंचेगी.
ये है ट्रेन का रूटकाशी महाकाल एक्सप्रेस तीन ज्योतिर्लिंगों को जोड़ती है. इनमें आंकारेश्वर (इंदौर के करीब), महाकालेश्वर (उज्जैन) और काशी विश्वनाथ (वाराणसी) है. इसके अलाया से ट्रेन इंदौर से चलने के बाद उज्जैन, संत हिरदाराम नगर रेलवे, बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और सुलतानपुर होते हुए गुजरेगी.ये भी पढ़ें: वाराणसी पहुंचे PM की सुरक्षा में दिखी बड़ी चूक, गाड़ी के सामने कूदा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 10:32 AM IST
Source: News18 News

Related posts