ब्रॉडबैंड स्पीड में Jio Fiber निकला सबसे आगे, जानें स्पीड में दूसरे नंबर पर किसी मिली जगह

Publish Date:Mon, 17 Feb 2020 10:38 AM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की लोकप्रिय इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Reliance Jio Fiber ने एक बार फिर कमाल करके दिखाया है। ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड के मामले में Jio Fiber 3.63 Mbps की औसत स्पीड के साथ टॉप पर पहुंच गया है। ​बता दें कि पिछले साल Jio Fiber की स्पीड में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन इस बार सामने आए आकंड़ों में Jio ने अपनी सभी प्रतिद्ंवदी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर दिया है। यह आकंड़े Netflix ISP स्पीड टेस्ट के जरिए सामने आए हैं। 
अमेरिकी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix वीडियो के अलावा इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स की स्पीड के आकंड़े भी जारी कर​ता है। Netflix ISP स्पीड टेस्ट के जरिए सामने आई रिपोर्ट में जहां Jio Fiber 3.63 Mbps की औसत स्पीड के साथ Airtel और Spectra जैसी लोक​प्रिय कंपनियों की पीछे छोड़ते हुए टॉप पर पहुचंने में सफल रहा। स्पष्ट कर दें कि यह आकंड़ें जनवरी 2020 के हैं। 

Netflix ISP स्पीड टेस्ट में जहां Jio Fiber ने पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है। वहीं दूसरे स्थान पर 7 स्टार डिजिटल, तीसरे स्थान पर स्पेक्ट्रा और फिर एयरटेल जैसी कंपनियां शामिल हैं। ब्रॉडबैंड लिस्ट की बात करें तो 7 स्टार डिजिटल की औसत स्पीड 3.60 Mbps रहीं। जबकि स्पेक्ट्रा की औसत स्पीड 3.50 Mbps दर्ज की गई। वहीं यू ब्रॉडबैंड की औसत स्पीड 3.41 Mbps दर्ज हुई। 

[embedded content]

बता दें कि पिछले साल Reliance JioFiber की स्पीड अन्य ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर के मुकाबले काफी कम रही थी। Netflix द्वारा पिछले साल जारी किए गए आंकड़ों के आधार पर Jio Fiber इंटरनेट स्पीड के मामले में पिछड़ गई थी लेकिन कंपनी ने इस साल सबको पीछे छोड़ दिया है। Jio Fiber के प्लान की बात करें तो यह 699 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है। कंपनी 100 Mbps, 250 Mbps, 500 Mbps और 1 Gbps की स्पीड वाले अलग-अलग प्लान ऑफर करती है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: jagran.com

Related posts