गुजरात : दलित के घोड़ी चढ़ने पर विवाद, पत्थरबाजी

गांधीनगर : देश आज़ाद होकर कई साल बीत चुके है, लेकिन देश ऊंच नींच और जात पात को लेकर जारी विवाद अभी भी बरकरार है, ताजा मामला गुजरात के बनासकांठा जिले का है जहां दलित युवक के घोड़ी पर बैठने को लेकर दो पक्षों के बीच कथित तौर पर पत्थरबाजी हुई है।
गुजरात के बनासकांठा जिले के संदीपाड़ा गांव में दलित दूल्हे का घोड़ी पर बैठना ऊंची जाति के लोगों को इस कदर नागवार गुजरा कि उन्होंने बरातियों पर कथित तौर पर पत्थरबाजी कर दी। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में दलित युवक की बरात निकाली गई।
पुलिस के मुताबिक ऊंची जाति के लोगों ने दलित युवक के घोड़ी पर बैठने को लेकर विरोध जताया था, इसके बावजूद दूल्हा घोड़ी पर बैठकर बरातियों संग शादी करने जा रहा था। इसे देखकर ऊंची जाति के लोगों ने दूल्हे और बरातियों पर पत्थरबाजी कर दी। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में दलित युवक की बरात निकाली गई।
बनासकांठा जिले के दलित समाज के अध्यक्ष दलपतभाई भाटिया ने बताया कि यह घटना संदीपाड़ा गांव में तब हुई जब जम्मू-कश्मीर में तैनात सेना के एक जवान आकाश कोटडिया (27) की शादी की बरात जा रही थी, इसी बीच ऊंची जाति के कुछ लोगों ने दूल्हे के घोड़ी पर बैठने को लेकर आपत्ति जताई।
[embedded content]

Source: HW News

Related posts