जंगल सफारी पर गए पर्यटकों की बस के पीछे पड़ा बाघ, वीडियो हुआ वायरल

Publish Date:Sun, 16 Feb 2020 09:46 PM (IST)

रायपुर, जेएनएन। पर्यटकों को लेकर टाइगर सफारी पहुंची बस को शुक्रवार को बाघ ने दौड़ा दिया। असल में बस में लगा पर्दा निकलकर बस के बाहर लटक गया। इसे देखकर बाघ बस के पीछे दौड़ पड़ा। जैसे ही बाघ ने पर्दे को छोड़ा, चालक ने बस को दौड़ा दिया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो रविवार को वायरल होने के बाद जंगल सफारी प्रबंधन ने दो दैनिक वेतनभोगी कर्मियों की लापरवाही मानते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया है।
जंगल सफारी में जहां बाघों को रखा गया है, उसे टाइगर सफारी कहते हैं। शुक्रवार को पर्यटकों को लेकर गई केज गाड़ी (ऐसी बस जिसके चारों तरफ जाली लगी रहती है) का पर्दा निकल गया और गाड़ी के बाहर लटकने लगा। इसे देखकर दो बाघ गाड़ी के पीछे आ गए। इनमें से एक ने पर्दे को दांतों से पकड़ लिया। इसके चलते वाहन को रोका गया। बाघ के गाड़ी के पीछे दौड़ने पर गाड़ी में मौजूद पर्यटक चिल्लाने लगे। इस दौरान लोगों ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना कर वायरल कर दिया।

राष्ट्रीय चिडि़याघर प्राधिकरण ने जवाब तलब किया
यह वीडियो राष्ट्रीय चिडि़याघर प्राधिकरण के पास भी पहुंच गया। नाराज चिडि़याघर प्राधिकरण ने जंगल सफारी प्रबंधन से घटना के बारे में जवाब मांगा है। मामला बढ़ता देख सफारी प्रबंधन ने गाड़ी में मौजूद दो दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया है। इसके अलावा प्रबंधन द्वारा घटनाक्रम की जांच भी कराई जा रही है। जंगल सफारी डीएफओ एम मर्शीवेला का कहना है किकर्मचारी पर्यटकों को शांत कराने के बजाए वीडियो बनाने में जुटे थे। यह बड़ी लापरवाही है। इसी के चलते दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment