ISRO Recruitment: इसरो में 182 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुका है. इच्छुक उम्मीदवार 6 मार्च 2020 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुका है. इच्छुक उम्मीदवार 6 मार्च 2020 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

News18Hindi
Last Updated:
February 16, 2020, 6:12 PM IST

Share this:

नई दिल्ली: Sarkari Naukri: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने कई पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है. इसमें इसरो टेक्नीशियन, टेक्निकल असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, हिंदी टाइपिस्ट, फायरमैन, लाइट व्हीकल ड्राइवर समेत अन्य पद शामिल हैं. इसरो कुल 182 पदों को भरने जा रहा है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुका है. इच्छुक उम्मीदवार 6 मार्च 2020 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.पद के नामटेक्नीशियन, टेक्निकल असिस्टेंट,लाइब्रेरी असिस्टेंट, हिंदी टाइपिस्ट,फायरमैन, लाइट व्हीकल ड्राइवर समेत अन्य पद हैं.कुल पदों की संख्या182 पदशैक्षणिक योग्यताइन पदों के लिए 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं. अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.उम्र सीमा- सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए.-टेक्निकल असिस्टेंट, साइंटफिक असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, टेक्नीशियन, ड्राफ्ट्समैन, कुक और ड्राइवर के लिए अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष तय की गई है.-हिंदी टाइपिस्ट और कैटरिंग अटेंडेंट के लिए अधिकतम उम्र सीमा 26 वर्ष है.
-फायरमैन ए के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 वर्ष है.आवेदन फीसउम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने पर 250 रुपये फीस देनी होगी.ऐसे होगा चयनउम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा.इस डायरेक्ट लिंक से करें आवेदनउम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इसी लिंक से नोटिफिकेशन देखा जा सकता है.https://apps.isac.gov.in/TA-2020/advt.jspये भी पढ़ें- बिहार की बेटी ने केरल में किया ऐसा कमाल, सुनकर आप रह जाएंगे हैरान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 6:12 PM IST
Source: News18 News

Related posts