iQOO 3 होगा भारत का पहला 55W फ्लैशचार्ज तकनीक वाला स्मार्टफोन

Publish Date:Sun, 16 Feb 2020 02:30 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। iQOO 3 स्मार्टफोन को लेकर काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं और कंपनी ने भी पिछले दिनों जानकारी दी है कि ये स्मार्टफोन चीन के साथ भारतीय बाजार में भी 25 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह फोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart पर ही सेल के ​लिए उपलब्ध होगा और लॉन्च से पहले Flipkart पर लिस्ट भी किया जा चुका है। इस फोन को 5G कनेक्टिविटी के साथ Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर पर पश किया जाएगा। वहीं अब iQOO 3 की बैटरी से जुड़ी खास जानकारी सामने आई है। 
iQOO India ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए जानकारी दी है कि अपकमिंग स्मार्टफोन iQOO 3 में 4,440एमएएच की बैटरी जा जाएगी जो कि 55W फ्लैशचार्ज तकनीके साथ आएगी। खास बात है कि इस तकनीक के साथ लॉन्च होने वाला यह भारत का पहला स्मार्टफोन होगा। कंपनी ने यह भी बताया है कि फोन में उपयोग की गई इस तकनी की मदद से केवल 15 मिनट में फोन को 50% चार्ज किया जा सकता है। Flipkart लिस्टिंग के मुताबिक iQOO 3 स्मार्टफोन पावर, परफॉर्मेंस और इनोवेशन के मामले में काफी शानदार होगा। 

अभी तक सामने आई लीक्स और टीजर्स पर नजर डालें तो iQOO 3 में पंच-होल एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ बैक पैनल में कर्व्ड ग्लास पैनल देखने को मिलेगा। यह फोन Snapdragon 865 चिपसेट के साथ पेश होगा और इसमें खास फीचर्स के तौर पर 5G सपोर्ट दिया जाएगा। पिछले दिनों Weibo पर जारी किए गए एक पोस्टर में फोन की बैटरी के बारे में खुलासा किया गया था जिसे अब कंपनी द्वारा स्पष्ट कर दिया है। 

[embedded content]

अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में एल-शेप्ड क्वाड रियर कैमरा दिया जाएगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर उपलब्ध होगा। जबकि अन्य सेंसर वाइड एंगल लेंस और टेलिफोटो लेंस होंगे। यह फोन डार्क ब्लू और ग्रे कलर वेरिएंट में दस्तक दे सकता है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही यूजर्स को यूएसबी टाइप सी पोर्ट की सुविधा मिलेगा। जबकि फोन में हेडफोन जैक नदारद हो सकता है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: jagran.com

Related posts