शाहीन बाग: गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे प्रदर्शनकारी, पुलिस ने मांगी लिस्ट

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी अमित शाह से करेंगे मुलाकात (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से लीस्ट मांगी गई है कि कौन-कौन गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने जाना चाहते हैं. प्रदर्शनकारी जल्द आपस में बातचीत करके पुलिस को ये लिस्ट सौपेंगे.

News18Hindi
Last Updated:
February 16, 2020, 4:26 AM IST

Share this:

नई दिल्ली. शाहीन बाग (Shaheen Bagh) के प्रदर्शनकारी आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात करने उनके बंगले पर जाएंगे. प्रदर्शनकारी दोपहर 2 बजे शाह से मुलाकात करेंगे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि गृह मंत्री ने सीएए (CAA) पर चर्चा के लिए उन्हें आमंत्रण दिया है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने शाहीन के प्रदर्शनकारियों से लिस्ट मांगी है कि कौन-कौन लोग गृह मंत्री अमित शाह से मिलने जाना चाहता है.दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस की प्रदर्शनकारियों से बातचीत जारी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से लिस्ट मांगी गई है कि कौन-कौन गृह मंत्री से मिलने चाहता है. शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी अभी आपस में बातचीत कर रहे हैं. लिस्ट फाइनल करके वह दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे, उसके बाद दिल्ली पुलिस तय करेगी आगे क्या करना है.CAA  पर चर्चा के लिए कर सकते हैं मुलाकात- शाहगौरतलब है कि हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कोई भी जो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से जुड़े मुद्दों पर बात करना चाहता है वह उनके ऑफिस में आकर उनसे बात कर सकता है. गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था, ‘हम उसे तीन दिन के भीतर समय देंगे.’ गृह मंत्री ने कहा था कि सीएए पर चर्चा के लिए मुझसे कोई भी मुलाकात कर सकता है.शाहीन बाग में 2 महीने से चल रहा प्रदर्शनइससे पहले शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा था, ‘हम गृह मंत्री से मिलने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिये कि वे कितने लोगों से मिलना चाहते हैं. बता दें कि शाहीन बाग में बीते दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शनकारियों में अधिकतर महिलाएं हैं. वेलेंटाइन डे पर सरकार को दिया संदेशवहीं, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी को मिलने-बातचीत करने का न्योता भेजा था. प्रदर्शनकारियों ने वेलेंटाइन डे पर दिल के आकार के पोस्टरों पर लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी शाहीन बाग आएं, अपना गिफ्ट स्वीकार करें और हमसे बात करें.’ शाहीन बाग के ट्वीटर हैंडल से भी पीएम मोदी को मिलने के लिए कहा गया है.
ये भी पढ़ें-‘आप’ के बड़े उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत, अब मंत्रिमंडल पर टिकीं सबकी निगाहेंDelhi Result: ये हैं आम आदमी पार्टी के वो 8 चेहरे जिन्‍हें चुनाव में मिली हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 4:22 AM IST
Source: News18 News

Related posts