रामलीला मैदान में आज लगातार तीसरी बार अरविंद केजरीवाल लेंगे CM पद की शपथ

16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. (फाइल फोटो)

सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सीआरपीएफ समेत अर्धसैनिक बलों के 2,000 से 3,000 कर्मी चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे. निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) के मद्देनजर रामलीला मैदान और उसके आसपास के इलाके में बहुस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि समारोह सुबह 10 बजे से शुरू होगा. वहीं,  सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक इलाके में यातायात नियम लागू रहेंगे.उन्होंने बताया कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ समेत अर्धसैनिक बलों के 2,000 से 3,000 कर्मी चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे. निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक चैनल के एक संवाददाता और एक कैमरामैन को कार्यक्रम कवर करने की इजाजत होगी. पुलिस ने शुक्रवार को यातायात प्रतिबंध के संबंध में परामर्श जारी किया है.मेटल डिटेक्टर’ उपकरण लगाए गए हैंउन्होंने बताया कि रामलीला मैदान की ओर जाने वाली सभी सड़कें सीसीटीवी की निगरानी में हैं. मैदान के आस-पास और प्रवेश द्वारों पर ‘मेटल डिटेक्टर’ उपकरण लगाए गए हैं. यातायात परामर्श में कहा गया है कि रविवार को कारों को सिविक सेंटर और उसके पीछे पार्क करना होगा. वहीं, बसों को माता सुंदरी मार्ग, पावर हाउस मार्ग, वेलोड्रोम मार्ग, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग और जरूरत के अनुसार राजघाट तथा समता स्थल में पार्क किया जा सकता है.परामर्श में कहा गया है कि ओबी वैन जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रामलीला मैदान के सामने और पीछे, मैदान के द्वार संख्या दो और कमला मार्केट के आस-पास पार्क किए जाएंगे. राजघाट चौक, दिल्ली गेट चौक, गुरु नानक चौक सहित कई अन्य मार्गों पर वाणिज्यिक वाहनों को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में कुल 70 सीटों में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है.ये भी पढ़ें- Valentine Day पर छेड़छाड़ करना युवक को पड़ा भारी, युवती ने जमकर पीटाCAA प्रोटस्ट पर शायर और कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ का नोटिस[embedded content]

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 12:01 AM IST
Source: News18 News

Related posts