दिल्ली: खुले नाले ने लील ली दो मासूमों की जिंदगी

पहली घटना में एक बच्चा 8 फरवरी से लापता था. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली में कथित तौर पर खुली ड्रेन (Open Drain) में गिरने के कारण दो बच्चों की मौत हो गई. इनमें से एक बच्चे का शव बाद में बरामद (Died Body Recovered) किया गया.

News18Hindi
Last Updated:
February 16, 2020, 11:12 AM IST

Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कथित तौर पर खुले नाले (Open Drain) में गिरने के कारण दो बच्चों की मौत हो गई. इनमें से एक बच्चे का शव बाद में पुलिस ने बरामद (Died Body Recovered) किया. बताया जा रहा है कि पहली घटना में एक बच्चा 8 फरवरी से लापता था. इस मामले में पुलिस के पास केस भी दर्ज कराया गया था. पुलिस के अनुसार, शनिवार सुबह बच्चे के घर के पास के नाले से उसका शव बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि बच्चे की मौत का कारण नाले में गिरना भी हो सकता है.तीन साल की लड़की की भी गई जानवहीं एक अन्य घटना में दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक तीन साल की बच्ची की भी खुले नाले में गिरने से मौत हो गई. यह घटना शुक्रवार शाम 3 बजे की बताई जा रही है. अधिकारी के अनुसार, मृत बच्ची इस खुले नाले के सामने खेल रही थी. इसी दौरान दुर्घटनावश वह उसमें गिर गई. घटना के वक्त उसकी मां पास में ही कचरा इकट्ठा कर रही थी. स्थानीय लोगों की मदद से इस बच्ची को तत्काल पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.एक सफाईकर्मी की भी हुई थी मौतइससे पहले भी सीवर लाइन में सफाई के दौरान एक सफाईकर्मी की मौत हो गई थी. घटना का कारण जहरीली गैस का रिसाव बताया जा रहा था. यह घटना कड़कड़डूमा के सीबीडी इलाके में हुई थी. 15 फीट गहरे सीवर में डूबने से एक की मौत हो गई थी. वहीं एक अन्य अचेत हो गया था.किया गया था मेहनताना देने का वादाबताया जा रहा था कि यहां का सीवर लाईन कई दिनों से बंद था. इस दौरान इसकी सफाई की जिम्मेवारी निजी कॉन्ट्रेक्टर को मिला. इस दौरान इन सफाईकर्मियों को बुलाया गया था. कॉन्ट्रेक्टर ने इन सफाईकर्मियों को 350 रुपए देने की बात कही थी.ये भी पढ़ें: शपथ ग्रहण से पहले बोले केजरीवाल- अपने बेटे को आशीर्वाद देने जरूर आइएगा
DCW करेगा उन्नाव रेप पीड़िता की शिक्षा और पुनर्वास की व्यवस्था [embedded content]

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 11:12 AM IST
Source: News18 News

Related posts