दिल्ली को आगे ले जाने के लिए हमें आशीर्वाद दें पीएम : केजरीवाल

नई दिल्ली : यहां के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने अपनी पूरी कैबिनेट के साथ तीसरी बार शपथ ली. मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा, अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा “केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना चाहता हूं… दिल्ली को दुनिया का नंबर एक शहर बनाना चाहता हूं.” साथ ही उन्होंने कहा कि हमने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा था, लेकिन वाराणसी में उनका कार्यक्रम था. इसलिए वह नहीं आ पाए. ऐसे में मैं पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से चाहता हूं कि दिल्ली को आगे ले जाने के लिए हमें आशीर्वाद दें.
उन्होंने कहा कि यह मेरी जीत नहीं, आप लोगों की जीत है, यह हर दिल्ली वाले की जीत है. यह हर मां, हर बहन, हर युवा, हर विद्यार्थी की जीत है, यह दिल्ली के हर परिवार की जीत है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले पांच सालों में हमारी यही कोशिश रही है कि किस तरह हर दिल्ली वाले की ज़िन्दगी में खुशहाली, कुछ राहत ला सकें. पिछले पांच सालों में हमारी यही कोशिश रही है कि किस तरह दिल्ली के हर शख्स का तेज़ी से विकास हो, और आने वाले पांच सालों में भी हमारी यही कोशिश रहेगी.”
अरविंद केजरीवाल ने कहा, “आपने किसी को भी वोट दिया हो, लेकिन मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं. AAP को वोट देने वालों का भी, BJP को वोट देने वालों का भी, कांग्रेस को वोट देने वालों का भी.” उन्होंने कहा “चुनाव प्रचार के दौरान हमारे खिलाफ बोलने वाले विरोधियों को आज हमने माफ कर दिया है.”
बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं किया है. उनके साथ मंत्रिपद की शपथ ले रहे हैं मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम.
[embedded content]

Source: HW News

Related posts