जामिया हिंसा पर जारी नए वीडियो पर भड़की प्रियंका, कहा- पुलिस का झूठ आया सामने

जामिया हिंसा पर जारी नए वीडियो पर भड़की प्रियंका गांधी, कहा- पुलिस का झूठ आया सामने

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट करते हुए लिखा, कैसे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पढ़ने वाले छात्रों को अंधाधुंध पीट रही है. एक लड़का किताब दिखा रहा है लेकिन पुलिस वाला लाठियां चलाए जा रहा हैं.

News18Hindi
Last Updated:
February 16, 2020, 12:31 PM IST

Share this:

नई दिल्‍ली. जामिया मिलिया इस्‍लामिया (Jamia Millia Islamia) में पुलिस की ओर से छात्रों की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इस पूरे घटनाक्रम पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, कैसे दिल्ली पुलिस पढ़ने वाले छात्रों को अंधाधुंध पीट रही है. एक लड़का किताब दिखा रहा है लेकिन पुलिस वाला लाठियां चलाए जा रहा हैं.प्रियंका गांधी ने लिखा, गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला कि उन्होंने लाइब्रेरी में घुसकर किसी को नहीं पीटा. उन्होंने कहा, इस वीडियो को देखने के बाद जामिया में हुई हिंसा को लेकर अगर किसी पर एक्शन नहीं लिया जाता तो सरकर की नीयत पूरी तरह से देश के सामने आ जाएगी.देखिए कैसे दिल्ली पुलिस पढ़ने वाले छात्रों को अंधाधुंध पीट रही है। एक लड़का किताब दिखा रहा है लेकिन पुलिस वाला लाठियां चलाए जा रहा है।गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने झूठ बोला कि उन्होंने लाइब्रेरी में घुस कर किसी को नहीं पीटा।..1/2 pic.twitter.com/vusHAGyWLh— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) February 16, 2020प्रियंका गांधी की तरह ही कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी वीडियो में दिखाई देने वाले पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा, सीसीटीवी फुटेज में जामिया के छात्रों को बिना उकसावे के पुलिस पर हमला करते हुए दिखाया गया है. ये खौफनाक है. इन पुलिसकर्मियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए.CCTV footage has emerged showing police assaulting Jamia students without provocation. Horrifying. Exemplary punishment must be levied on these lawless policemen. https://t.co/3AXhSuKf7A— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) February 16, 2020छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान बसों में लगाई थी आगनागरिकता कानून के खिलाफ 15 दिसंबर को प्रदर्शन हुआ था. उस दिन प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी बसों समेत कई वाहनों को आग लगा के हवाले कर दिया था. बाद में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ जामिया परिसर में कथित तौर पर पुलिस कार्रवाई से विवाद खड़ा हो गया था. यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्‍टर वसीम अहमद खान ने कहा था कि पुलिस विश्वविद्यालय प्रशासन की बिना अनुमति के ही परिसर में घुसी. फिर छात्रों को पीटा गया और उन्हें कैंपस से बाहर निकाला गया. छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में जामिया और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने देर रात को दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था.इसे भी पढ़ें :- जामिया हिंसा: यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में छात्रों पर डंडे बरसाती दिखी पुलिस, CCTV वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 12:31 PM IST
Source: News18 News

Related posts