केजरीवाल को दिल्ली CM पद की शपथ लेने पर PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट कर केजरीवाल को दिल्ली सीएम पद की शपथ लेने की बधाई दी (फाइल फोटो, PTI)

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की शपथ लेने के बाद अगले पांच साल साल के लिए अपनी सरकार का खाका तय करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) के तेज गति से विकास के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘‘आशीर्वाद’’ मांगा था.

News18Hindi
Last Updated:
February 16, 2020, 11:14 PM IST

Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली चुनावों (Delhi Elections) में जीत के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की बधाई दी है. इसके अलावा पीएम मोदी ने उन्हें एक लाभदायक कार्यकाल की शुभकामनाएं भी दी हैं.बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की शपथ लेने के बाद अगले पांच साल साल के लिए अपनी सरकार का खाका तय करते हुए अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) के तेज गति से विकास के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘‘आशीर्वाद’’ मांगा था और कहा था कि लोगों ने भले ही अलग-अलग पार्टियों को वोट दिए हों, लेकिन वह ‘‘सबके मुख्यमंत्री हैं.’’प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर सीएम केजरीवाल को दी बधाईप्रधानमंत्री ने अरविंद केजरीवाल को शुभकामनाएं देने के लिए किए गए ट्वीट में लिखा- ‘मैं श्री अरविंद केजरीवाल को आज कुछ देर पहले दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए बधाई देता हूं. एक लाभदायक कार्यकाल के लिए उन्हें शुभकामनाएं.’I congratulate Shri @ArvindKejriwal on taking oath as Delhi’s CM earlier today. Best wishes to him for a fruitful tenure.— Narendra Modi (@narendramodi) February 16, 2020रविवार दोपहर उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल ने ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों– मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत को भी एलजी ने शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोग और पार्टी के समर्थक उपस्थित थे.
केजरीवाल ने अपनी जीत का श्रेय जनता को दिया, खुद को बताया ‘दिल्ली का बेटा’शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) के औपचारिक समापन के बाद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में जुटी भीड़ को संबोधित करते हुये आप की ऐतिहासिक जीत का श्रेय दिल्ली की जनता को दिया. उन्होंने खुद को ‘दिल्ली का बेटा’ बताते हुये कहा, ‘‘आपके बेटे ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, यह जीत मेरी नहीं, बल्कि प्रत्येक दिल्लीवासी की है.’’उन्होंने कहा, ‘‘पिछले पांच सालों में हमारी यही कोशिश रही कि दिल्ली का कैसे बेहतर विकास (Development) हो. अगले पांच साल भी यही कोशिश रहेगी.’’यह भी पढ़ें: संभावना है कि केजरीवाल के नवनियुक्त कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में नहीं होगा बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 11:14 PM IST
Source: News18 News

Related posts