केजरीवाल की ताजपोशी आज, मंच पर मौजूद रहेंगे 50 खास मेहमान

नई दिल्ली : अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे। उनके साथ मनीष सिसोदिया समेत 6 मंत्री भी शपथ लेंगे। आम आदमी पार्टी ने शपथ ग्रहण में दिल्ली के लोगों को बुलाया है। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर किसी अन्य नेता को न्योता नहीं दिया गया। केजरीवाल दिल्ली के विकास में योगदान देने वाली 50 हस्तियों के साथ मंच साझा करेंगे। केजरीवाल ने मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे 6 विधायकों के साथ शनिवार देर शाम डिनर किया। इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम शामिल हैं।
रामलीला मैदान में कार्यक्रम से पहले ही सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने मंच पर पेंटिंग की। इसके अलावा इलाके में पौधरोपण और फूल लगाए गए। दिल्ली पुलिस ने इलाके की सुरक्षा के लिए पुलिसबल तैनात किया है। बताया गया है कि दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के दो से तीन हजार जवान समारोह स्थल के आसपास तैनात रहेंगे। सुबह 8 बजे से 2 बजे तक इलाके में ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।
जिन खास लोगों को न्योता दिया गया है, उनमें टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल, दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ कर आईआईटी परीक्षा पास करने वाले विजय कुमार, मोहल्ला क्लीनिक की डॉक्टर अल्का, बाइक एंबुलेंस सेवा चलाने वाले युद्धिष्ठिर राठी, नाइट शेल्टर में केयरटेकर शबीना नाज, बस मार्शल अरुण कुमार, सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्ट रतन जमशेद बाटलीबोइ और मेट्रो पायलट निधि गुप्ता शामिल हैं।
शपथ ग्रहण से पहले ही भाजपा विधायक विजेंदर गुप्ता ने केजरीवाल को पत्र लिखा। इसमें आरोप लगाया कि आप ने एक सर्कुलर जारी किया है, जिसके तहत सरकारी स्कूल टीचरों को शपथ ग्रहण में पहुंचना अनिवार्य किया गया है। गुप्ता ने इस सर्कुलर को तानाशाही करार देते हुए कहा कि सरकार का यह फरमान लोकतंत्र के खिलाफ है, क्योंकि अगर आदेश माना गया तो 15 हजार सरकारी टीचरों और अफसरों को उनके शपथ ग्रहण में पहुंचना होगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षकों को सिर्फ न्योता दिया है। यह कोई आदेश नहीं है। भाजपा को पता ही नहीं कि टीचर्स की इज्जत कैसे करते हैं।

Source: HW News

Related posts