Maruti Suzuki Ignis Facelift हुई लॉन्च, इतना देगी माइलेज

Publish Date:Sat, 15 Feb 2020 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Maruti Suzuki Ignis Facelift को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। Maruti Suzuki ने नई Ignis को ऑटो एक्सपो 2020 में भी पेश किया था। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई मारुति सुजुकी इग्निस कैसी है, इस कार के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन, डाइमेंशन और कीमत कितनी है।
इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis Facelift में 1.2-लीटर का K12 BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 82 Bhp की पावर और 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प में मौजूद है।
माइलेज: माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis Facelift प्रति लीटर पेट्रोल में 20.89 Km का माइलेज दे सकती है।

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ignis Facelift की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.83 लाख रुपये से 7.13 लाख रुपये तक है।
डाइमेंशन: डाइमेंशन के मामले मेंस कार की लंबाई 3700mm, चौड़ाई 1690mm, ऊंचाई 1595mm, व्हीबलेस 2435mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180, सीटिंग कैपेसिटी 5, कर्ब वेट 825-870 किलो और बूट स्पेस 260 लीटर है। फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस कार में 32 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस कार के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो नई मारुति इग्निस फेसलिफ्ट के फ्रंट में नई क्रोम ग्रिल, फॉक्स स्कफ प्लेट्स, नया फ्रंट बंपर, रियर बंपर, नई फॉग लैम्प केसिंग, वर्टिकल रिफ्लेक्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
सस्पेंशन: सस्पेंशन की बात की जाए तो पावर स्टीयरिंग वाली इस कार के फ्रंट में McPherson Strut और रियर में Torsion Beam सस्पेंशन दिए गए हैं। 
Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source: jagran.com

Related posts