लखनऊ जिला अदालत बमबाजी मामले में बार एसोसिएशन का महामंत्री जीतू यादव गिरफ्तार

लखनऊ कचहरी में वकील पर बम से हमला होने के बाद वहां अफरातफरी मच गई थी.

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) के मुताबिक दहशत फैलाने के लिए बम चलाया गया था. बम की जांच की गई तो वह धुआं फैलाने वाला निकला है. बता दें इस मामले में बार एसोसिएशन महामंत्री जीतू यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सिविल कोर्ट (Civil Court) परिसर में 13 फरवरी को दिनदहाड़े अज्ञात हमलावरों द्वारा एक वकील पर बम से हमला किया गया था. इस मामले में अब लखनऊ पुलिस ने बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव को गिरफ्तार किया है. वो केजीएमयू में भर्ती था. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक दहशत फैलाने के लिए बम चलाया गया था. बम की जांच की गई तो वह धुआं फैलाने वाला निकला है.बता दें इस मामले में बार एसोसिएशन महामंत्री जीतू यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ लोगों ने लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव संजीव लोधी पर सिविल कोर्ट परिसर में बमों से हमला किया और उनमें से एक बम फटा, जबकि बाकी दो में धमाका नहीं हुआ. इस घटना में लोधी समेत तीन वकीलों को चोटें आई हैं.शिकायत वापस लिए बनाया जा रहा था दबावसंजीव लोधी ने बताया कि उन्होंने कुछ न्यायिक अधिकारियों की उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी. इसे लेकर लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री जीतू यादव, सुधीर यादव और अन्नू यादव उन्हें शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहे थे. ये लोग उन न्यायिक अधिकारियों के करीबी हैं. लोधी का आरोप है कि गुरुवार को एजाज और आजम और करीब 10 अन्य लोग आये और उन पर सुतली बम से हमला कर दिया. उनमें से एक बम फटा. बाकी दो में धमाका नहीं हो पाया. वारदात के बाद हमलावर असलहा लहराते हुए भाग गये. उन्होंने बताया कि उनके साथ-साथ वकील श्यामसुंदर और प्रमोद लोधी को भी मामूली चोटें आयी हैं.(इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)ये भी पढ़ें:योगी सरकार का एक्शन: PWD इंजीनियर बर्खास्त, परिवहन के 3 अन्य अफसर निलंबितदुनिया की पहली ह्यूमनाइड रोबोट सोफिया का वाराणसी में दिखा साड़ी अवतार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 9:18 AM IST
Source: News18 News

Related posts