उड़ान भरने वाला था विमान तभी रनवे पर जीप लेकर आया शख्स, क्षतिग्रस्त होने के बाद भी दिल्ली में हुआ लैंड

India oi-Akarsh Shukla |

Published: Saturday, February 15, 2020, 19:37 [IST]
नई दिल्ली। पुणे एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट A321 पायलट की सूझबूझ से हादसे का शिकार होने से बच गई। दरअसल, जब फ्लाइट पुणे एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ रही थी तभी अचानक उसे सामने एक शख्स जीप लेकर आ गया। टक्कर से बचने के लिए प्लेन का पायलट ने तय समय से पहले ही टेकऑफ कर लिया। हालांकि प्लेन का निचला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन फिर भी विमान सफलता पूर्वक दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना शनिवार सुबह की है जब एयर इंडिया फ्लाइट A321 पुणे एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही थी। डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन के एक अधिकारी ने बताया कि प्लेन टेक ऑफ के लिए पूरी तरह से तैयार था और अपनी पूरी रफ्तार से रनवे पर आगे बढ़ रहा था। इस दौरान रनवे पर एक शख्स और जीप को देखा गया जिससे टकराते हुए प्लेन बाल-बाल बच गया। अधिकारी ने बताया की मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के निष्कर्ष तक एयर इंडिया की पुणे-दिल्ली उड़ान के चालक दल को रोस्टर से हटा दिया गया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने उन्हें आगे की जांच के लिए तलब किया है। एयर इंडिया ने भी ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि टेक ऑफ के दौरान चालक दल ने जीप और एक व्यक्ति को रनवे पर देखा। दुर्घटना से बचने के लिए, एक शुरुआती चक्कर लगाया। विमान बाद में सुरक्षित रूप से दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरा। #UPDATE The crew of Air India’s Pune-Delhi flight has been taken off roster till the conclusion of the investigation. Directorate General of Civil Aviation (DGCA) has summoned them for further investigation. https://t.co/LbutA5PZfi
— ANI (@ANI) February 15, 2020 लेडी डॉन सोनू डागर 2 वांटेड के साथ गुजरात में पकड़ी गई, बचपन में डांसर थी, फिर जुर्म की दुनिया में आई Air India में अपने 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार बता दें कि घाटे से उबरने के लिए सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार ने बोलियां मंगाई हैं, इसकी आखिरी तारीख 17 मार्च 2020 है, मोदी सरकार की ओर से सोमवार को प्रारंभ‍िक जानकारी वाला मेमोरंडम जारी कर दिया गया है, लेकिन मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ अब बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आवाज उठाई है। एयर इंडिया लंबे समय से घाटे में चल रही है। इसे 2018-19 में 8,556.35 करोड़ रुपये का घाटा (प्रोविजनल) हुआ। एयरलाइन पर 50,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का कर्ज है। यही वजह है कि सरकार एयर इंडिया को बेचना चाहती है। मार्च तक बिक्री प्रक्रिया पूरी करने की योजना है।

शपथ ग्रहण में शिक्षकों को बुलाने पर सियासत तेज, BJP विधायक ने केजरीवाल से की ये मांग केजरीवाल की राह चले सीएम हेमंत सोरेन, बोले सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा मेरी प्राथमिकता भारतीय न्यायिक सेवा में आरक्षण चाहते हैं दलित सांसद, रामविलास पासवान ने किया समर्थन अनुपम खेर ने ऋषि सुनक को बताया भारतीय, तो AAP नेता ने कहा- बाल के साथ दिमाग भी उड़ गया क्या? कैब में बैठी युवती, मिरर में उसे घूरते हुए मास्‍टबेट करने लगा ड्राइवर, फिर… दिल्ली के बाद अब इन दो राज्यों पर AAP की नजर, सामने आया केजरीवाल का बड़ा प्लान New Guidelines: अब किसी भी निर्भया को इंसाफ का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा, जानिए वजह? 16 फरवरी को शपथ लेंगे केजरीवाल, ये 60 ‘दिल्ली के निर्माता’ स्टेज पर होंगे मौजूद 16 से 29 फरवरी तक के लिए दिल्ली से हॉन्गकॉन्ग की स्पाइसजेट ने उड़ान बंद की केजरीवाल के मंत्रियों की फाइनल लिस्ट आई सामने, ये विधायक बनेंगे मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का दावा, कांग्रेस के चुनाव से अचानक ‘गायब’ होने से हारी बीजेपी विरोधी तेवर के बाद भी ‘बिहार की वंदना’ पर केजरीवाल ने क्यों किया भरोसा ?
Source: OneIndia Hindi

Related posts