पश्चिम बंगाल में जादू-टोने के चलते दो बच्चों की मौत, दो पहुंचे अस्पताल

पुलिस जिला अधीक्षक आलोक रजोरिया ने बताया कि मृतक लड़कों की उम्र पांच और सात साल थी.

ये बच्चे पास के एक जंगल में खेलने गए थे. वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच से लगता है कि बच्चों ने जंगल से कोई जहरीला फल खा लिया था. शुक्रवार शाम जंगल से लौटने के बाद सभी बच्चे बेहोश हो गए थे.

News18Hindi
Last Updated:
February 15, 2020, 1:40 PM IST

Share this:

मालदा. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले में बच्चों पर जादू-टोना किए जाने के चलते दो बच्चों की मौत हो गई और दो अन्य बीमार हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात गजोले थाना क्षेत्र के कदमताली गांव में हुई थी.पुलिस जिला अधीक्षक आलोक रजोरिया ने कहा, ‘मृतक लड़कों की उम्र पांच और सात साल थी, जबकि तीन और छह साल की दो बहनों को मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जांच शुरू कर दी गई है और मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है.’ये बच्चे पास के एक जंगल में खेलने गए थे. वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच से लगता है कि बच्चों ने जंगल से कोई जहरीला फल खा लिया था. शुक्रवार शाम जंगल से लौटने के बाद सभी बच्चे बेहोश हो गए थे.हालांकि परिजनों को लगा कि बच्चों को जादू-टोना किया गया है. ऐसे में वे उन्हें तांत्रिकों के पास ले गए, जहां दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि अन्य की हालत खराब हो गई. इसके बाद वे लोग उन्हें अस्पताल लेकर गए.बच्चों के परिजन ने बताया कि चारों लड़कों और दोनों लड़कियों पर जादू-टोना किया गया था. वहीं टीएमसी की स्थानीय विधायक दीपाली बिस्वास ने शनिवार को गांव का दौरा किया और अस्पताल में बच्चों से मुलाकात की. उन्होंने कहा, ‘यह अंधविश्वास का मामला है. बच्चे बच गए होते अगर परिजन तांत्रिकों की बजाए उन्हें डॉक्टर के पास ले जाते. मैंने ग्रामीणों से ऐसे अंधविश्वासी बातों में यकीन नहीं करने की अपील की.’ स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि चिकित्सीय टीम को गांव भेजा गया है. (भाषा इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें- पंजाब की टीवी एक्ट्रेस को मारकर पति ने जलाई लाश, पुलिस ने यूं सुलझाई मर्डर मिस्ट्रीटिकटॉक स्टार ने उल्लू के साथ बनाया ऐसा वीडियो, लग गया 25 हजार का जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 1:40 PM IST
Source: News18 News

Related posts