CM योगी के निर्देश पर पुलवामा शहीदों के घर पहुंची यूपी सरकार, जवानों को दी श्र

उन्नाव में पुलवामा के शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंचे डीएम और अन्य अधिकारी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेश के बाद संबंधित जिलों के डीएम और एसपी ने पहुंचकर पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि.

Share this:

लखनऊ. पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) की पहली बरसी के मौके पर देश ने शहीदों को याद किया. उत्तर प्रदेश में भी पुलवामा के शहीदों की याद में जगह-जगह श्रद्धांजलि सभाएं हुईं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को इस संबंध में विशेष दिशा-निर्देश दिया था. सीएम ने अपने आदेश में सभी जनपदों के डीएम और एसपी को शहीदों के घरों पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित करने को कहा था. सीएम योगी के आदेश के बाद पुलवामा हमले में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के 12 जवानों के घर संबंधित जिलों के डीएम, एसपी ने पहुंचकर श्रद्धांजलि दी.डीएम नहीं तो दूसरे अफसर पहुंचेपुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने को लेकर सीएम योगी ने अपने आदेश में यह भी कहा था कि यदि किसी बैठक या अन्य कारणों से डीएम या एसपी उपलब्ध नहीं हैं, तो जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शहीद के घर पर पहुंचेंगे. जानकारी के अनुसार बैठकों या अन्य कारणों से जिन जिलों के डीएम या एसपी उपलब्ध नहीं थे, वहां उनके स्थान पर अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने पहुंचकर सरकार का प्रतिनिधित्व किया. इस दौरान शहीद जवानों के चित्र पर माल्यार्पण कर देश के लिए दिए गए उनके बलिदान को याद किया गया. महाराजगंज में डीएम, एसएसपी समेत अन्य अफसरों ने पुलवामा के शहीद पंकज त्रिपाठी को श्रद्धांजलि दी.पुलवामा में बना स्मारकआपको बता दें कि पिछले वर्ष आज ही के दिन 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जिनमें से कई यूपी के रहने वाले भी थे. सीआरपीएफ के शहीद जवानों की याद में पुलवामा के लेथपुरा कैंप में एक स्मारक बनाया गया है, जिसका उद्घाटन भी शुक्रवार को किया गया.ये भी पढ़ें -सीएम योगी का निर्देश- पुलवामा शहीदों के घर पर श्रद्धांजलि अर्पित करें डीएम, एसपीBoard परीक्षाओं को लेकर यूपी पुलिस की पहल, पढ़ाई के दौरान शोरगुल से हों परेशान तो डायल करें 112

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 9:15 PM IST
Source: News18 News

Related posts