निर्भया मामले में सुनवाई के दौरान बेहोश हुईं जस्टिस भानुमति

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के दोषियों को अलग-अलग फांसी दिए जाने की केंद्र सरकार की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं. जिसके चलते सुनवाई स्थगित कर दिया गया और आनन-फानन में उन्हें उनके चेंबर में ले जाया गया. साथ ही कहा गया है कि मामले में फैसला बाद में जारी किया जाएगा.

Solicitor General Tushar Mehta says, ‘Justice R Banumathi was having high fever and she still has high fever. She is being examined by the doctors in the chamber. She was on medication when she was hearing the case.’
— ANI (@ANI) February 14, 2020

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, जस्टिस भानुमति की तबीयत खराब होने के बारे में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि जस्टिस आर. भानुमति जब सुनवाई कर रही थीं तो उन्हें तेज बुखार था और उन्हें अब भी तेज बुखार है. सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि चेंबर में डॉक्टर उनका परीक्षण कर रहे हैं. इन दिनों उनका इलाज चल रहा है और सुनवाई करते वक्त भी वो बुखार में थीं.
हालांकि जस्टिस भानुमति जल्द ही होश में आ गयीं और उन्हें वहां डायस पर बैठे अन्य न्यायाधीशों तथा उच्चतम न्यायालय के कर्मियों ने चैंबर में पहुंचाया. बताया जा रहा है कि उन्हें व्हील चेयर पर ले जा गया. वहीं इसके बाद जस्टिस ए एस बोपन्ना ने कहा कि मामले में आदेश अब चेंबर में सुनाया जाएगा.
SC ने खारिज की दोषी विनय की याचिका 
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निर्भया कांड के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमें राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका की अस्वीकृति को चुनौती दी गई थी. अब अदालत ने आज फैसला सुनाते हुए विनय की अर्जी खारिज कर दी. विनय ने अपनी अर्जी में मानसिक रूप से अस्वस्थ्य होने का हवाला दिया था. हालांकि, कोर्ट ने सभी दलीलें खारिज करते हुए कहा कि दोषी की मानसिक हालत बिल्कुल ठीक है.
[embedded content]

Source: HW News

Related posts