कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का केस करेंगे : रंजीत सावरकर

नई दिल्ली: वीर सावरकर और कांग्रेस के बीच सालों साल से चल रही रंजिश खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस बार यह बात इतनी आगे निकल चुकी है कि सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कांग्रेस के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का केस करने का इरादा बना लिया है.
महाराष्ट्र कांग्रेस पर सावरकर की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए रंजीत सावरकर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कांग्रेस पर कार्रवाई करने की मांग की है. महाराष्ट्र कांग्रेस की मासिक मराठी पत्रिका शिदोरी में फरवरी महीने में दो लेख छापे गए थे. सारा विवाद इन लेखों को लेकर ही है. पहले लेख में लिखा है कि सावरकर के इतिहास जानने पर यही मालूम चलता है कि वह स्वातंत्रवीर नहीं बल्कि माफी वीर हैं.
दूसरे लेख में सावरकर की जिंदगी के बेहद निजी लम्हों के बारे में लिखा है, उनके चरित्र से जुड़ी घटना का भी जिक्र है. इन लेखों से रंजीत नाराज हैं और आरोप लगा रहे हैं कि सावरकर की छवि खराब करने के लिए ये लेख लिखे गए हैं. रंजीत ने बताया है कि उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ दो केस दर्ज किए हैं.
अब 100 करोड़ की मानहानि का केस दर्ज कराने जा रहे हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस के नेता बार-बार सावरकर और उनके इतिहास के ऊपर सवाल उठाते रहते हैं. वहीं उसके गठबंधन की साथी शिवसेना, सावरकर को महान बताती है और भारत रत्न देने की मांग भी कर चुकी है. जब से महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार बनी है सावरकर को लेकर हो रहे विवाद बढ़ते चले जा रहे हैं.

Source: HW News

Related posts