उत्तराखंडः कालाढूंगी के जंगलों में मिला महिला का शव, पति ने ही किया था मर्डर

कालाढुंगी के जंगल से मिली महिला की लाश मामले का पुलिस ने किया खुलासा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पंजाब के रहने वाले रविंदर पाल सिंह ने पत्नी को नशीला पदार्थ मिली चाय पिलाकर पहले बेहोश किया, फिर गला दबाकर मार डाला. वारदात के बाद आरोपी ने शव को कालाढुंगी के जंगल में फेंक दिया.

Share this:

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के कुमाऊं क्षेत्र के जंगल में कुछ दिन पहले जली अवस्था में मिले शव की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लेने का दावा किया है. नैनीताल (Nainital) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) सुनील कुमार मीणा ने बताया कि मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस को 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने पड़े. पुलिस ने दोनों अभियुक्तों, रविंदर और कुलदीप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने जंगल में बुरी तरह जला शव मिलने की सूचना पुलिस को दी थी. इसके बाद पुलिस ने उस ओर जाने वाली सड़क की सीसीटीवी फुटेज तलाशी और उन्हें वहां रात में एक कार गुजरती दिखाई दी. उस कार का नंबर लेकर जब उसके मालिक की खोज की गई तो वह हल्द्वानी का रहने वाला निकला. उससे पूछताछ में पता चला कि घटना वाली रात उसने अपनी कार दिल्ली निवासी अपने रिश्तेदार कुलदीप को दी थी. उसके बताए पते पर पुलिस दिल्ली पहुंची और कुलदीप से पूछताछ की. उसने बताया कि जंगल में मिली लाश पंजाब के फिरोजपुर में रहने वाले उसके दोस्त रविंदर पाल सिंह की पत्नी अनिता सिंह की है और उसकी हत्या करने के बाद उसका शव ठिकाने लगाने में उसने रविंदर का साथ दिया था.पूछताछ में उसने बताया कि रविंदर को अनिता का किसी और से प्रेम संबंध होने का शक था और इसलिए उसने हत्या की साजिश रची. उन्होंने बताया कि रविंदर 30 जनवरी को अनिता को अपने साथ कालाढूंगी लाया और चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पिला दिया जिसके बाद वह बेहोश हो गई. इसके बाद रविंदर और कुलदीप ने उसका गला घोंट दिया तथा रात में उसका शव ठिकाने लगा दिया. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि मामले का खुलासा करने वाली टीम को पुलिस मेडल या प्रशस्ति पत्र देने पर विचार किया जाएगा.ये भी पढ़ें -उत्तराखंड में 2 मार्च से शुरू होंगे बोर्ड एग्जाम, ढाई लाख से ज्यादा विद्यार्थी होंगे शामिलउत्तराखंडः टिहरी में शराब के नशे में बच्चे को मार दी गोली, हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नैनीताल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 8:50 PM IST
Source: News18 News

Related posts