यूपी पुलिस की नई पहल, पढ़ाई के दौरान शोरगुल से हों परेशान तो डायल करें 112

यूपी पुलिस की 112 सेवा ने बोर्ड एग्जाम को देखते हुए नई पहल की है.

बोर्ड परीक्षाओं (Board Examinations) में शामिल हो रहे छात्र एवं छात्राएं अगर शोरगुल से डिस्टर्ब हो रहे हैं तो वे यूपी पुलिस की 112 सेवा पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं. बच्चों की पढ़ाई के लिए पुलिस फौरन मौके पर पहुंचेगी और शोरगुल बंद कराएगी.

Share this:

लखनऊ. बोर्ड परीक्षाओं (Board Examinations) को देखते हुए यूपी पुलिस (UP Police) ने नई पहल की है. यूपी पुलिस पूरे प्रदेश में परीक्षाओं को देखते हुए 15 फरवरी से 31 मार्च तक विशेष अभियान चलाने जा रही है. इसके तहत बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हो रहे छात्र एवं छात्राएं अगर शोरगुल से डिस्टर्ब हो रहे हैं तो वे यूपी पुलिस की 112 सेवा पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं. बच्चों की पढ़ाई के लिए पुलिस फौरन मौके पर पहुंचेगी और शोरगुल बंद कराएगी.यही नहीं समझाने के बाद भी नियमों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. बता दें प्रदेश में सहालग भी चल रही है. ऐसी स्थिति में पुलिस के लिए इसे लागू करना बड़ी चुनौती होगी.#112MilaoNoiseBhagaoआप अपने आसपास हो रहे शोरगुल के लिये कॉल करें 112, और निश्चिंत होकर परीक्षाएँ दें।सभी विद्यार्थियों को हमारी हार्दिक शुभकामनाएं! 👍 pic.twitter.com/ET5fVPppwA— Call 112 (@112UttarPradesh) February 14, 2020हालांकि दावा ये किया गया है कि बच्चों की पढ़ाई के लिए चाहे बैंड-बाजा हो या अन्य शोरगुल, पुलिस इसे बंद कराएगी. निर्धारित मानक से अधिक आवाज होने पर यूपी पुलिस कार्रवाई करेगी.ये भी पढ़ें:
सपा सरकार के यश भारती पुरस्कार की जगह अब योगी सरकार देगी ये पुरस्कारबुर्का वाला बयान देने वाले रघुराज सिंह के बेटे सहित 8 पर डकैती का केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 8:31 PM IST
Source: News18 News

Related posts