बजट में दिल्ली वालों के लिए बड़ा दिल दिखाए पीएम मोदी : केजरीवाल

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में चुनावी बिगुल बज गया है, सभी पार्टियां चुनाव जितने के लिए एड़ी छोटी का जोर लगा रहे है, इसी बीच आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने बड़ा दांव खेला है। सीएम केजरीवाल ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा है कि आगामी आम बजट में केंद्र की मोदी सरकार दिल्ली वासियों के लिए बड़ा दिल दिखाए है। केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते है कि केंद्र सरकार दिल्ली वालों के बड़ी घोषणाएं करे।
आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा ‘दिल्ली चुनाव के चलते ना तो देश का बजट टाला जाए, ना ही दिल्ली के विकास के लिए की जाने वाली घोषणाएं टाली जाएं। केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के लिए खूब घोषणाएं करे। केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के अंदर पॉल्युशन कम करने, ट्रांसपोर्ट व्यवस्था सुधारने, यमुना सफाई, सीवर पानी, मेट्रो विस्तार के लिए उचित फण्ड का प्रावधान करे’।
केजरीवाल ने कहा दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी का नतीजे आएंगे। बजट में दिल्ली के लिए जो भी प्रावधान किए जाएं उसको जिस पार्टी की भी सरकार आए वह दिल्ली के विकास कार्य में लगाये’।
जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने पूछा गया कि केंद्र की बीजेपी सरकार बजट में दिल्ली के लिए बड़ी घोषणाएं कर देगी तो संभावना है कि आम आदमी पार्टी को चुनाव में नुकसान उठाना पड़े। इस पर केजरीवाल ने कहा ‘ बजट को चुनावी राजनीति से अलग रखना चाहिए। बात हमारी पार्टी की नहीं है बात दिल्ली और दिल्ली के लोगों की है। बजट में की जाने वाली घोषणाओं से दिल्ली और दिल्ली के लोगों को फायदा होगा’।
[embedded content]

Source: HW News

Related posts