नागरिकता कानून पर बवाल के बाद शांति की राह पर असम, दिन का कर्फ्यू हटेगा

असम में अब हालात शांतिपूर्ण हैं और उग्र प्रदर्शन भी कम हुए हैं.

नागरिकता कानून (citizenship amendment act) पर नॉर्थ ईस्ट (North East) और खासकर असम (Assam) में शुरू हुए बवाल के बाद अब शांति लौटती दिख रही है. असम के गुवाहाटी (Guwahati) सहित कई हिस्सों में हालात सामान्य हो रहे हैं.

News18Hindi
Last Updated:
December 16, 2019, 2:51 AM IST

Share this:

गुवाहाटी. नागरिकता कानून (citizenship amendment act) पर नॉर्थ ईस्ट (North East) और खासकर असम (Assam) में शुरू हुए बवाल के बाद अब शांति लौटती दिख रही है. असम के गुवाहाटी (Guwahati) सहित कई हिस्सों में हालात सामान्य हो रहे हैं. असम के एडीशनल डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर, जीपी सिंह ने कहा है कि 16 दिसंबर सोमवार से दिन के कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. एहतियातन रात के कर्फ्यू में अभी ढील नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा, सोमवार से सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक के कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक अभी कर्फ्यू रहेगा.रविवार को गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सहयोग से दूसरे संगठनों ने यात्रियों और अन्य लोगों को खाना वितरित किया. असम में इंटरनेट और सोशल मीडिया पर रोक संबंधी खबरों को उच्च अधिकारियों ने खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि अभी इस तरह की योजना नहीं है. हम इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं पर किसी तरह की  रोक नहीं लगा रहे हैं.Assam: Airports Authority of India in association with other organisations is providing food to stranded passengers at Guwahati Railway Station. pic.twitter.com/BUyhrcJCW9— ANI (@ANI) December 15, 2019अमस में गुवाहाटी के अलावा दूसरे सबसे ज्‍यादा प्रभावित जिले डिब्रूगढ़ में भी 16 दिसंबर सोमवार से कर्फ्यू में ढील दी जा रही है. यहां पर सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी.यह भी पढ़ें:  ममता की चेतावनी- तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 2:51 AM IST
Source: News18 News

Related posts