Nokia 7.1 के लिए रोल आउट हुआ Android 10

Publish Date:Tue, 10 Dec 2019 07:31 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले साल भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाले मिड बजट के स्मार्टफोन Nokia 7.1 के लिए Android 10 रोल आउट कर दिया गया है। Nokia Mobile India की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस नए अपडेट के रोल आउट के बारे में जानकारी दी गई है। ट्वीट में कंपनी ने यूजर्स के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में फीडबैक भी मांगा है। Android 10 के साथ ही यूजर्स को गूगल Android का लेटेस्ट नवंबर सिक्युरिटी पैच भी मिलेगा। आपको बता दें कि Nokia अपने यूजर्स को सबसे पहले लेटेस्ट सिक्युरिटी उपलब्ध कराता है। Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक, Android सिक्युरिटी पैच और सॉफ्टवेयर अपग्रेड के मामले में Nokia नंबर वन है।

Get ready to give your Nokia 7.1 a performance upgrade with the latest Android 10 update. Tell us what features are you the most excited to use in the comments section below. Visit this link to know more: https://t.co/P3O2E2ivhj” rel=”nofollow pic.twitter.com/0LxIKfZnpk
— Nokia Mobile India (@NokiamobileIN)
December 10, 2019

Android 10 के साथ यूजर्स को Nokia 7.1 में सिस्टम वाइड डार्क मोड सपोर्ट मिलेगा। डार्क मोड फीचर इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम की यूएसपी है, जिसकी वजह से यूजर्स इसकी काफी समय से डिमांड कर रहे थे। डार्क मोड यूजर्स को रात के समय फोन के इस्तेमाल पर आंखो पर जोर नहीं डालता है। डार्क मोड के अलावा यूजर्स को नए ऑपरेटिंग सिस्टम में प्रीडेक्टिव रिस्पॉन्स और सेजेस्टेड एक्शन फीचर्स का भी लाभ मिलेगा, जो कि मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करके स्मार्ट रिप्लाई को इनेबल करता है।

नया ऑपरेटिंग सिस्टम पिछले सभी Android OS के वर्जन से ज्यादा सिक्योर है। इसमें यूजर्स जिन ऐप्स को बैकग्राउंड यूसेज का परमिशन नहीं देंगे, वे ऐप्स बैकग्राउंड में लोकेशन इनेबल नहीं कर सकेंगे। Android 10 के जेस्चर नेविगेशन को भी यूजर्स अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। यूजर्स चाहें तो नीचे दिए गए होम बटन के साथ आने वाले बैक बटन को हाइड कर सकते हैं।

[embedded content]

इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद यूजर्स को चेक फॉर अपडेट्स पर टैप करना होगा। चेक फॉर अपडेट्स पर टैप करते ही यूजर्स को नए अपडेट को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा। वहां पर टैप करने के बाद Android 10 डाउनलोड हो जाएगा। डाउनलोड होने के बाद नए अपडेट को इंस्टॉल करने का भी ऑप्शन मिलेगा। जिसके बाद यूजर्स को अपने डिवाइस को री-स्टार्ट करना होगा। अगर, आप भी इस लेटेस्ट OTA अपडेट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे वाई-फाई पर ही डाउनलोड करें। मोबाइल डाटा पर इसे डाउनलोड करने में ज्यादा समय लग सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Source: jagran.com

Related posts