JDS से गठबंधन रहेगा या नहीं, फैसला कांग्रेस आलाकमान पर: सिद्धरमैया

सिद्धरमैया ने कहा है कि JDS और कांग्रेस के भविष्य में गठबंधन का फैसला कांग्रेस आलाकमान पर है (फाइल फोटो, Getty)

कांग्रेस (Congress) के कई नेता उपचुनाव (By-Elections) के बाद राज्य में (JDS के साथ) गठबंधन की संभावना के बारे में पहले ही कह चुके हैं कि वे इसके खिलाफ नहीं हैं. सिद्धरमैया (Siddaramaiah) का बयान इसके बाद आया है .

Share this:

बेंगलुरु. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता के.सिद्धरमैया (K Siddaramaiah) ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक (Karnataka) में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) अगर बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचती है तो सरकार बनाने के लिए JDS के साथ गठबंधन पर फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा.कांग्रेस के कई नेता उपचुनाव (By-Elections) के बाद राज्य में (JDS के साथ) गठबंधन की संभावना के बारे में पहले ही कह चुके हैं कि वे इसके खिलाफ नहीं हैं. सिद्धरमैया (Siddaramaiah) का बयान इसके बाद आया है .उपचुनाव में कांग्रेस और JDS में कोई सहमति नहीं, एक-दूसरे के खिलाफ गंभीरता से लड़ रहेJDS से गठबंधन की चर्चा को लेकर किए एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने हुनसुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘नहीं, ऐसा कुछ नहीं है. इस बारे में आलाकमान चर्चा करेगा और फैसला लेगा.’’इससे पहले उन्होंने मैसूरु में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उपचुनाव के दौरान कांग्रेस (Congress) और JDS के बीच कोई आंतरिक सहमति नहीं है और दोनों दी एक-दूसरे के खिलाफ गंभीरता से लड़ रहे हैं.सिद्धरमैया का दावा, ‘कांग्रेस जीतेगी सभी 15 सीटें’नौ दिसंबर को उप चुनाव परिणाम के बाद ‘अच्छी खबर’ देने संबंधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के हालिया बयान के बारे में पूछे जाने पर सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि हम (कांग्रेस) सभी 15 सीटें जीतेंगे.’’Loading… खड़गे समेत कांग्रेस के कई नेता कह चुके हैं कि उपचुनाव (By-Elections) के बाद अगर भाजपा बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचती है तो उन्हें JDS के साथ हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है. वहीं JDS ने भी मिले-जुले संकेत दिए हैं.कांग्रेस और JDS की राज्य में 14 महीने तक गठबंधन सरकार थी, दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव भी एकसाथ लड़ा था लेकिन जुलाई में एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) की सरकार गिरने के बाद दोनों दलों की राहें अलग हो गई थी.
यह भी पढ़ें: नहीं थमा सिलसिला: आंध्र में विधवा तो कर्नाटक में 9 साल की नाबालिग से रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 9:14 PM IST

Loading…

Source: News18 News

Related posts