कर्नाटक : 9 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या

बेंगलुरु : हैदराबाद की पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या को लेकर देश में आक्रोश है. इसी बिच एक और दिल दहला देने वाला मामला कर्नाटक से सामने आया है. यहाँ के कलबुर्गी जिले के एक गांव में नौ वर्षीय एक लड़की के साथ कथित रूप से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म के बाद मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.
जानकारी के मुताबिक चिचोली तालुक के सुलेपेट की रहने वाली लड़की सोमवार शाम को अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए बाहर गई थी. उसी वक़्त आरोपी ने लड़की को स्नैक खाने का लालच दिया और फिर उसे खेत में ले गया, जहां उसने कथित तौर पर अपराध को अंजाम दिया.
[embedded content]
पुलिस ने बताया कि उसका खून से सना हुआ निर्वस्त्र शव सोमवार रात गांव के बाहरी इलाके में एक तालाब के पास खेत में मिला. पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में 34 वर्षीय एक दर्जी यल्लप्पा महादेवप्पा सेदम को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके साथ लड़की को अंतिम बार देखा गया था.
इलाके में हुआ प्रदर्शन 
इस घटना के बाद मंगलवार को सुलेपेट में विरोध प्रदर्शन हुआ, जहां सैकड़ों लोग सड़क पर उतरे. प्रदर्शनकारियों ने हाथ में तख्ती लेकर और नारे लगाते हुए आरोपी को मृत्युदंड देने की मांग की. बड़ी संख्या में स्कूली लड़कियों ने भी सड़क पर धरना देकर प्रदर्शन किया, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हुई.
विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर गांव में स्कूल बंद रहे, जबकि पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. पुलिस अधीक्षक इआडा मार्टिन मारबानियांग गांव में डेरा डाले हुए हैं.

Source: HW News

Related posts