श्रीनगर में हताश आतंकियों की करतूत: पेट्रोल छिड़ककर दुकानों को जलाने का किया प्रयास

Publish Date:Mon, 02 Dec 2019 11:40 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। घाटी में सामान्य जनजीवन की बहाली से हताश आतंकी व अलगाववादी समर्थकों ने बंद का फरमान न मानने पर रविवार रात को ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के रीगल चौक इलाके में पेट्रोल छिड़ककर दुकानों को जलाने का प्रयास किया। अलबत्ता, समय रहते स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचित कर देने से एक बड़ी वारदात टल गई। इस घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी है।
पिछले चार दिनों में श्रीनगर शहर में तीसरी घटना
पिछले चार दिनों में श्रीनगर शहर में लाल चौक के साथ सटे इलाकों में यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व गत शुक्रवार की रात को आतंकियों ने हरि सिंह हाईस्ट्रीट के गनीखान इलाके में और उसके बाद शनिवार देर रात जहांगीर चौक में अखाड़ा बिल्डिंग के पास आग लगानी की कोशिश की थी।
लोगों ने पुलिस को बताया 
आतंकियों के समर्थकों ने रविवार रात लालचौक के साथ सटे रीगल चौक में लैंबर्ट लेन में दुकानों को जलाने का प्रयास किया। आतंकियों ने विभिन्न दुकानों पर पेट्रोल छिड़का। लैंबर्ट लेन में रहने वालों ने उसी समय पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। लैंबर्ट लेन में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पेट्रोल की दुर्गंध बहुत तेज थी। हम जब नीचे बाजार में आए तो हमें कोई नजर नहीं आया, लेकिन दुकानों के शटरों पर पेट्रोल छिड़का पाया। हमने बाजार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

लोगों को धमका रहे हताश आतंकी और अलगाववादी 
आइजीपी कश्मीर एसपी पाणि ने कहा कि हताश आतंकी और अलगाववादी अब लोगों को धमका रहे हैं। कई जगह उन्होंने पोस्टर भी जारी किए हैं। कई जगह दुकानदारों और वाहन चालकों के साथ मारपीट के मामले भी सामने आए हैं। हमने इनका कड़ा संज्ञान लेते हुए सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। दुकानों में आग लगाने की साजिश करने वाले तत्वों की भी निशानदेही की जा रही है। इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment