Ayodhya Verdict: गृहमंत्री शाह ने पूरे देश में सुरक्षा हालात की समीक्षा की

अमित शाह में देश में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

अमित शाह (Amit Shah) ने सभी से अपील की है कि सुप्रीम कोर्ट का चाहे जो भी फैसला आए सभी लोग इस फैसले का स्वागत करें और शांति बनाए रखें.

News18Hindi
Last Updated:
November 9, 2019, 11:55 AM IST

Share this:

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना हक मामले पर हर तरफ सोहार्द्र बनाए रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर देशभर में सुरक्षा व्यवस्था की शनिवार को समीक्षा की. शाह ने सभी से अपील की है कि सुप्रीम कोर्ट का चाहे जो भी फैसला आए सभी लोग इस फैसले का स्वागत करें और शांति बनाए रखें.अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री ने कुछ मुख्यमंत्रियों से भी बात की और उनसे उनके राज्यों के हालात की जानकारी ली. शाह ने उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि पुलिस एवं प्रशासन सतर्क रहें और कोई अप्रिय घटना नहीं हो. पुलिस ने हर तरफ सुरक्षा को देखते हुए कड़े इंतजाम किये हुए हैं.गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि समीक्षा बैठक में गृह मंत्री को देश के विभिन्न हिस्सों, खासकर उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज, शिक्षण संस्थाएं, ट्रेनिंग सेंटर को 11 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है.Home Minister Amit Shah calls a high level security meeting at his residence. National Security Advisor (NSA) Ajit Doval, Intelligence Bureau (IB) Chief, Arvind Kumar, and other senior officials to attend the meeting. pic.twitter.com/IOmjsQsbx1— ANI (@ANI) November 9, 2019Loading… अयोध्य फैसले में किसी तरह की कोई अनहोनी न हो इसलिए शाह ने कुछ मुख्यमंत्रियों से भी बात की जिन्होंने उन्हें शांति सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया.गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक बुलाई. इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजीत भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार और कई अन्य अधिकारी मौजूद थे. (भाषा इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें : Ayodhya Case Verdict : पूरी विवादित जमीन रामलला विराजमान को दी गई 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 11:51 AM IST

Loading…

Source: News18 News

Related posts