पाकिस्‍तान का फिर यू-टर्न, करतारपुर के श्रद्धालुओं से 2 दिन नहीं लेगा शुल्‍क

9 नवंबर को होना है करतारपुर कॉरीडोर का उद्घाटन.

पाकिस्‍तान (Pakistan) विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैसल (Mohammad Faisal) ने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्‍तान की ओर से 9 और 12 नवंबर को करतारपुर (Kartarpur sahib) आने वाले श्रद्धालुओं से कोई शुल्‍क नहीं वसूला जाएगा.

News18Hindi
Last Updated:
November 8, 2019, 5:57 PM IST

Share this:

नई दिल्‍ली. भारत-पाकिस्‍तान (India-Pakistan) के बीच बने करतारपुर कॉरीडोर (Kartarpur Corridor) का शनिवार (9 नवंबर) को उद्घाटन होना है. इससे पहले शुक्रवार सुबह पाकिस्‍तान (Pakistan) ने वादाखिलाफी करते हुए करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) जाने वाले सभी श्रद्धालुओं से 20 डॉलर (करीब 1425 रुपये) शुल्‍क वसूलने का ऐलान किया. शाम होते-होते पाकिस्‍तान ने अपने इस फैसले पर फिर यू-टर्न लिया. पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैसल (Mohammad Faisal) ने शुक्रवार शाम को ट्वीट कर जानकारी दी कि पाकिस्‍तान की ओर से करतारपुर आने वाले श्रद्धालुओं से 9 और 12 नवंबर को कोई शुल्‍क नहीं लिया जाएगा.पाकिस्‍तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद फैसल ने ट्वीट करके कहा कि पाक पीएम इमरान खान ने करतारपुर साहिब आने श्रद्धालुओं से 9 और 12 नवंबर को कोई शुल्‍क ना वसूले जाने की बात कही थी. ऐसे में पाकिस्‍तान सिर्फ इन दो तारीखों पर करतारपुर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से कोई शुल्‍क नहीं वसूलेगा. उनके इस ट्वीट से साफ है कि पाकिस्‍तान अपनी वादाखिलाफी करते हुए 9 और 12 नवंबर को छोड़कर अन्‍य सभी दिन शुल्‍क वसूलेगा. PM Imran Khan had also announced waiver of service charges of US $ 20 on 9 and 12 November 2019. Abiding by the PM’s commitment, Pakistan will not receive any service charge from pilgrims on these two dates. #pakistankartarpurspirit— Dr Mohammad Faisal (@ForeignOfficePk) November 8, 2019Loading… कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने श्रद्धालुओं को दो बड़ी राहत देने का ऐलान किया था. पाकिस्तान की ओर से बताया गया था कि करतारपुर कॉरिडोर आने वाले श्रद्धालुओं को पासपोर्ट (Passport) की जरूरत नहीं होगी और उन्हें 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन से भी छूट दी जाएगी. इसी के साथ कहा गया था कि करतापुर पहुंचने वाले पहले जत्थे से किसी भी तरह का कोई पैसा नहीं लिया जाएगा, लेकिन अब पाकिस्तान की ओर से साफ कर दिया गया है कि श्रद्धालुओं से सिर्फ दो दिन छोड़कर अन्‍य सभी दिन 20 डॉलर (1425 रुपये) बतौर शुल्‍क वसूलेगा.करतारपुर कॉरिडोर श्रद्धालुओं के लिए 9 नवंबर को खोला जाना है. केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी उन 575 लोगों में शामिल हैं, जो गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले उद्घाटन जत्थे में शामिल होंगे.यह भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर पर फिर पलटा पाकिस्तान, अब हर श्रद्धालु से लेगा 20 डॉलर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 5:57 PM IST

Loading…

Source: News18 News

Related posts