कॉलेज की प्रताड़ना से तंग छात्र ने खुदकुशी का किया प्रयास, वीडियो से हड़कंप

इंदौर के एक निजी कॉलेज के छात्र ने मानसिक तनाव से परेशान होकर जान देने का किया प्रयास.

इंदौर (Indore) के एक निजी कॉलेज (Private College) के छात्र ने बार-बार मांगने के बावजूद सेमेस्टर का अंक-पत्र न देने पर आत्महत्या का प्रयास (Suicidal Attempt) किया. छात्र ने खुद ही इसका वीडियो बनाया, जिसके वायरल (Viral Video) होते ही मचा हड़कंप. परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन (College Management) पर लगाया मानसिक प्रताड़ना का आरोप.

Share this:

इंदौर. निजी कॉलेज (Private College) की प्रताड़ना से तंग आकर बी.एड के एक छात्र (B.Ed Student) ने शुक्रवार को आत्महत्या करने का प्रयास (Suicidal Attempt) किया. छात्र ने जहर खाकर जान देने की घटना का खुद वीडियो बनाया, जिसे सोशल मीडिया पर अपने कुछ दोस्तों के साथ शेयर किया. सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल (Viral Video) होते ही हड़कंप मच गया. आनन-फानन में छात्र अजय मिश्रा के दोस्त उसके घर पहुंचे और परिजनों की सहायता से उसे एमवाई अस्पताल (MY Hospital) में भर्ती कराया गया. यहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर बताई है. अजय के परिजनों का आरोप है कि उसने कॉलेज प्रबंधन (College Management) से सेमेस्टर की अंक-सूची की मांग की थी. न देने पर बीते दिनों देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) में हुई जन-सुनवाई के दौरान इसकी शिकायत भी की थी. इसको लेकर कॉलेज प्रबंधन अजय पर शिकायत वापसी का दबाव बना रहा था, जिसकी वजह से उसने आत्महत्या का प्रयास किया.छेड़छाड़ की झूठी रिपोर्ट का दबावसराफा थाना क्षेत्र में रहने वाला अजय मिश्रा गांधीनगर स्थित एक कॉलेज से बी.एड कर रहा है. वह दूसरे सेमेस्टर में है, जिसकी फीस भी जमा कर चुका है. पिछले कुछ दिनों से वह कॉलेज प्रबंधन से पहले सेमेस्टर की अंक सूची की मांग कर रहा था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार को अजय ने देवी अहिल्या विश्विद्यालय में आयोजित जन-सुनवाई में इस बाबत शिकायत करते हुए चेतावनी दी थी कि यदि उसकी मांग पर कार्रवाई न हुई तो वह आत्महत्या कर लेगा. छात्र के परिवार का आरोप है कि गुरुवार को अजय को एक फोन आया था, जिसमें उससे शिकायत वापस लेने को कहा गया था. फोन पर यह धमकी भी दी गई थी कि यदि उसने शिकायत वापस नहीं ली तो लड़की से छेड़छाड़ की झूठी रिपोर्ट लिखवा कर उसे जेल भेज दिया जाएगा. इसी बात को लेकर वह तनाव में था.जहर खाकर जान देने का प्रयासशुक्रवार को अजय अपने घर पर ही था. दिन में अजय की मां उसकी बहन के साथ पानी भरने के लिए बाहर गई. इसी दौरान अजय ने कीटनाशक खाकर खुदकुशी का प्रयास किया. अजय ने पूरी घटना का वीडियो बनाया और दोस्तों को वाट्सएप पर भेज दिया. इसी बीच जब मां और बहन घर लौटे तो अजय को अचेत देख तुरंत आसपास के लोगों को बुलाया और उसे एमवाई हॉस्पिटल ले जाया गया. अजय की मां ने आरोप लगाया कि अंक-सूची के लिए अजय कुछ दिन पहले कॉलेज गया था, जहां पर उसके साथ मारपीट की गई. अजय ने इसकी भी शिकायत की थी. बहरहाल, अजय के साथ हुई घटना के बाद उसके साथी समेत करीब 200 छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन का घेराव किया और अजय को न्याय दिलाने की मांग की. इधर, सराफा थाना प्रभारी आरएनएस भदौरिया ने कहा कि छात्र के परिजनों का बयान ले लिया गया है. अजय के बयान देने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने बताया कि यह कॉलेज देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से एफलिएटेड है, इसलिए प्रभारी कुलपति अशोक शर्मा से भी संबंधित जानकारी ली गई है. प्रभारी कुलपति ने बताया कि अंक-सूची या रिजल्ट देना कॉलेज की ही जिम्मेदारी है.ये भी पढ़ें -इंदौर: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, लोकायुक्त की कार्रवाईLoading… अयोध्या पर फैसले से पहले रामजन्भूमि न्यास के महंत सीताराम दास ने की ये अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 7:28 PM IST

Loading…

Source: News18 News

Related posts