Air India ने कहा- तेल कंपनियों संग चल रहे गतिरोध को जल्द सुलझा लिया जाएगा, यात्रियों को नहीं आने देंगे कोई परेशानी

Publish Date:Sun, 13 Oct 2019 03:58 PM (IST)

नई दिल्ली, पीटीआइ। नकदी संकट से गुजर रही एयर इंडिया ने रविवार को ईंधन बकाये को लेकर बयान दिया है। एयर इंडिया ने कहा कि ईंधन भुगतान के मुद्दों को सुलझाया जा रहा है और जल्द ही सरकारी तेल कंपनियों के साथ मिलकर इसे हल कर लिया जाएगा। बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को चेतावनी दी है कि अगर वह 18 अक्टूबर तक ईंधन का मासिक एकमुश्त भुगतान नहीं करता है तो देश के छह प्रमुख हवाई अड्डों पर तेल की सप्लाई रोक दी जाएगी। एयरलाइन ने अपने ग्राहकों को भी भरोसा दिया कि वह अपने परिचालन को बिना किसी बाधा के जारी रखेगा।
एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि तेल कंपनियों के साथ चल रहे गतिरोध को जल्द सुलझा लिया जाएगा। एयर इंडिया को भेजे गए एक पत्र में तीन सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने कहा कि मासिक एकमुश्त भुगतान के अभाव में बकाया में उल्लेखनीय कमी नहीं आई है।

अगस्त के अंत में तीनों तेल कंपनियों ने भुगतान में चूक की वजह से एयर इंडिया को छह एयरपोर्ट पर तेल सप्लाई रोक दी थी, जिनमें कोच्चि, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विजाग के हवाई अड्डे थे। बाद में विमानन मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद एयर इंडिया को तेल सप्लाई बहाल हो सका था। एयरलाइन की ओर से यह कहा गया था कि वह तेल कंपनियों को रोज के ईंधन भुगतान के अलावा हर महीने 100 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा। उस समय तेल कंपनियों ने एयरलाइन पर पांच हजार करोड़ रुपये बकाया होने का दावा किया था।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बयान में कहा कि एयर इंडिया ने यह सुनिश्चित किया है और सभी उपाय किए हैं कि उड़ानें प्रभावित न हों और यात्रियों को कोई असुविधा न हो। एयर इंडिया के यात्री किसी भी तरह की कोई चिंता न करें। 5 अक्टूबर को तेल कंपनियों ने एयर इंडिया से कहा था कि अगर उसने मासिक एकमुश्त भुगतान नहीं किया तो वे 11 अक्टूबर से छह प्रमुख घरेलू हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर देंगे।

हालांकि, एयर इंडिया ने गुरुवार को तेल मार्केटिंग कंपनियों से आपूर्ति बंद नहीं करने का अनुरोध किया, लेकिन बकाया राशि का भुगतान कब होगा इस बारे में कोई समय सीमा नहीं दी। 
Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Source: jagran.com

Related posts